मैं अपने बयान पर कायम, जेल में ही मरना पसंद करूँगा – मुनव्वर राणा

फ्रांस में पै’गम्बर मोह’म्मद सल्ला’हु अलैहि वस’ल्लम के अप’मान के बाद मुस्लिम दुनिया देश में कई जगहों पर फ्रांस के राष्ट्रपति के खि’लाफ और फ्रांस के प्रोडक्ट के खि’लाफ विरोध प्रदर्शन जारी है ।इस मामले में मशहूर शायर मुनव्वर राणा ( shayar munawwar rana) का के बयान के बाद yogi adityanath सरकार स’ख्त नजर आ रही है। न्यूज़ 18 में छपी खबर के अनुसार यूपी सरकार के निर्देश पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ( munawwar rana shayar ) पर FIR दर्ज हो गई है । Munawwar Rana के खिलाफ लखनऊ के हज़रत गंज थाने में FIR दर्ज की गई है ।

केस दर्ज होने के बाद मुनव्वर राणा का बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि हमारे पास जो कलम है वह सच लिखने के लिए है, पजामे में नाड़ा डालने के लिए नही है । उन्होंने कहा कि हम जेल जाना पसंद करेंगे और जे’ल में ही मर’ना, लेकिन अपने बयान पर कायम रहेंगे । shayar munawwar rana ने कहा – मुझ पर FIR के बारे में जानकारी नही है , अगर मुझे पता होता तो मैं खुद था’ने चला जाता । उन्होंने कहा कि मुझे नही मालूम था ,मुझे दीपक पांडे नाम के दरोगा ने दिखाया जिसने मेरे ऊपर FIR दर्ज कराई है ।

munawwar rana shayar

उन्होंने कहा कि मैं किसी दीपक पाण्डे नाम के किसी दरो’गा को नही जनता हु। राणा ने कहा कि अगर किसी भी दरोगा ने मुझ पर FIR कराई है तो जरूर वो हाई स्कूल फैल नकल करके पास होने वाला दरोगा होगा । उन्होंने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हु और सियासत पर कभी मैंने अपना दल नही बदला है । Munawwar rana ने कहा कि कुछ शायर है जिनको सरकार से पैसा चहिये होता है । वे ही ऐसे बयान की निं’दा करते है ।

उन्होंने कहा कि हमे तो सरकार से कुछ नही चहिये । बता दे, फ्रांस में एक सैमुअल नामक टीचर ने पैग़म्ब’र मो’हम्मद सल्ला’हु अलै’हि वसल्लम का कार्टून बनाया था और बच्चों से क्लास में उस का’र्टून बनाने के लिए कहा था । जिसके बाद एक युवक ने उस टीचर का क’त्ल कर दिया ।

up cm yogi adityanath

इस पर मुनव्वर राणा ने कहा था कि यदि उस युवक की जगह मैं भी होता तो क’त्ल कर बैठता । इसके बाद munawwar rana shayar के खिला’फ FIR हुई थी । फ्रांस मामले में मुस्लि’म समु’दाय की तरफ से देश भर म3 अलग अलग जगह से प्रतिक्रिया तेजी से आ रही है । महाराष्ट्र में रज़ा अकेडमी द्वारा फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन का और फ़्रां’सिसी प्रोड’क्ट का बहि’ष्कार किया गया ।’

Leave a Comment