क्रो’ना वा’यरस भी नहीं तोड़ पाया दोस्ती, इस मु’स्लिम देश की मदद करेगा भारत

को’रो’ना वा’य’र’स के बढ़ते प्र’को’प को लेकर देखते हुए दु’नि’या’भर के कई देशों में लो’क डा’उन किया जा रहा है। अ’धि’क’तर देशो ने अपनी सी’माओं को भी ब’न्द कर दिया है। जिसके कारण देशो की अर्थ’व्य’व’स्था पर भी अस’र देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलु हवाई उड़ानों पर भी पा’ब’न्दी लगा दी गई है। जिसकी वजह से अ’धि’क’तर एयर’ला’इंस के विमा’न खड़े हुए है।

भारत में एक दिन में ए’य’रला’इन की वजह से 150 करोड़ से अधिक नु’क’सा’न हो रहा है । एक अनुमान के मुताबिक भारत में लॉक डाउ’न के दौरान 3-4 लाख करोड़ बिलियन का नु’क’सा’न होने की उम्मीद जताई जा रही है । देश की ए’य’रलाइन कंपनी को उम्मीद है कि सरकार उनके लिए राहत का पैके’ज देगी ।

इसी बीच कतर एयरवेज कार्गो ने बड़ी खबर दी है । उन्होंने बताया कि कतर की राजधानी दोहा से दिल्ली तक कि 19 साप्ताहि’क उ’ड़ाने चालू की गई। एयरलाइन ने बयान में कहा है कि ये उड़ाने उनकी मौजूदा हाल ढुलाई उड़ा’नों के अ’ति’रिक्त होगी। कतर में भा’रतीय ओष’धि उत्पा’दों और अन्य ताजा उत्पादों की भा’री मां’ग है।

एयरलाइन ने बताया है कि ये उड़ाने हफ्ते भर में 3 बार दिल्ली से दो बार, दो बार हैदराबाद से, तीन बार बेंगलुरु से, चार बार चेन्नई से, पांच बार मंबई से और कोलकाता से दो बार शुरू होगी।बता दे कि देश मे पूर्ण लो’क डा’उन के बाद भी गोवा के इंटरनेशनल एयरपोर्टसे दो उड़ाने रवाना हुई। अप्रैल के पहले सप्ताह में दो उड़ाने भरी गई, एक उड़ान पेरिस के लिए और दूसरी फ्रैंकफर्ट के लिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन उड़ानों में 560 विदेशों नागरिक थे। बता दे, दुनियाभर में को’रो’ना से सं’क्र’मित’; लोगो का आंकड़ा 10 लाख को पार कर चुका है। वही भारत मे 2900 से अधिक लोग इस वा;’इ’र’स से सं’क्र’मि’त हो चुके है, लगातार इसकी संख्या बढ़ती जा रही है । देश म’र’ने वालों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई। वही 156 लोग इससे ठीक भी हो गए है।

Leave a Comment

close