इसराइल का प्रधानमंत्री बनते ही नेफ्ताली बेनेट ने दिया फिलिस्तीन को बड़ा झटका, बोला फिलिस्तीन- इस फैसले से …

इ’जराय’ल के नए प्रधा’नमंत्री नफ़्ता’ली बेने’ट की अगुवाई वाली सर’कार ने बीते दिनों ही ये’रुश’लम में यहू’दी रा’ष्ट्रवा’दि’यों को उस मार्च निकालने की इजाजत दे दी है जिससे वाप’स से संघ’र्ष बढ़’ने की उम्मी’द बताई जा रही है। ह’मास ने इस मार्च को लेकर टक’रा’व होने की भी ध’म’की दी है।

ह’मा’स ने कहा है कि इस मार्च से दोनो प’क्षो में फिर से त’ना’व बढ़ सकता है। इस मार्च को 10 मई को निकाला जाना था लेकिन सु’र’क्षा व’जहों से इ’सकी इ’जाजत नही दी गई थी।इस मा’र्च में क’ई गेट भी शामिल होते है । इजरा’य’ली लोग अपने हा’थो में झं’डे लिए रास्ट्र’वादी गी’त गा’ते हुए दमि’श्क गे’ट से दा’खिल होते है

naftali bennett new israeli government

और पूर्वी येरुश’लम की पुरा’नी ग’लियों से होते हुए वे’स्टर्न बो’ल तक भी पहुचते है।बता दे कि न’फ़्ताली बे’नेट की नई सर’काए ने मा’र्च निका’लने की अनुमति का जब फै’सला किया जब शेक’ग जर्रा’ह से फि’लिस्ती’नो’यो लोगोंको निकालने जाने की योज’ना को लेकर भा’री तना’व बना हुआ है।

टा’इम्स ऑफ इ’जरा’यल के मुताबि’क ह’मास के प्रवक्ता अब्द अ’ल लती’फ क्नो ने एक बया’न में कहा है कि फ्लै’ग मा’र्च एक वि’स्फो’टक की तरह है। जिससे ये’रूसल’म और अल अक्सा मा’स्जिद में तना’व की आ’ग भी भड़’केगी।

naftali bennett new israeli government

इ’जरा’यल के पु’लिस प्रमुक’ग और अन्य सु’रक्षा अ’धिकारियों के साथ बै’ठक के बाद नए आंत’रिक सु’रक्षा मं’त्री ओमर बल’ब्बेव से मार्च को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा है कि पु’लिस हा’लात से निपट’ने के लिए भी तैया’र है। इस स्थिति को सम्भल’ने के लिए प्र’यास भी किए जा रहे है।

Leave a Comment