नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के पिता ने कहा था- अब तुम घर मत आना, फिर ऐसी पलटी नवाज की किस्मत

बॉलीवुड में लंबे समय तक अपने पैर टिका पाना भी आसान नही होता है। नवाजुद्दीन ने करियर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।नवाजुद्दीन सिद्दिकी का47वजन्मदिन है। नवाजुद्दीन ने इंडस्ट्री में एकअलग पहचान को भी बनाया है। उन्होंने बताया है कि पर्दे पर दिखावे से ज्यादा हुनर की जरूरत होती है।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी उत्तरप्रदेश के बुढ़ाना में पैदा हुए थे। उनका जन्म 19 मई 1974 की हुआ था। उनके पिता किसान थे और उनके परिवार में 7 भाई और दो बहनें थे।नवाजुद्दीन अपने संगर्ष के दिनों में कुछ भी करने गुजरने को तैयार रहते थे। फिल्मों में आने के बाद भी नवाज ने वेटर, चोर,मुखबिर जैसे छोटी छोटी

nawazuddin siddiqui new movie

भूमिका को भी निभाया है।एक्टर ने शूल मुन्ना भाई MBBS और सरफरोश जैसी फिल्मों में भी कम किया है। जब सँघर्ष के दौरान वो छोटे छोटेरोल कर रहे थे।उनके पिता निराश थे। एक बार तो इतने निराश हुए कीउन्होंने साफ कह दिया कि तुम घर मत आना, तुम्हारी वजह से हमे शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।

नवाजुद्दीन को अनुराग कश्यप की फ़िल्म ब्लैक फ्राइडे में भी काम करने का मौका मिला था। उसके बाद फिराक, न्यूयार्क ओरेंदेव डी जैसी फिल्मों में भी काम किया था। सभी तरह के किरदारों में नवाज ने फैन्स के दिलभी जीता है।आज जिस नवाजुद्दीन की मिसाल दी जाती है

nawazuddin siddiqui new movie

दरअसल वहां तक पहुँचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। नवाजुद्दीन सिद्दिकी के परिवार का किसी भी एक्टिंग से नाता भी नही था। उनकी किस्मत में जो था वो उनको मिल गया है।

Leave a Comment