ट्रॉली रिक्शा खींचने वाले का बेटा मुर्शिद खान बनेगा डॉक्टर, ऐसे NEET एग्जाम कर बने मिसाल

ओडिशा के रहने वाले ट्रॉली रिक्शा चालक के बेटे बगे हाल ही में हुए NEET परीक्षा में क्रैक करके इस बात को साबित कर दिया है कि मेहनत करके इंसान खुद की भी तकदीर को बदल सकता है। अब डॉक्टर बनकर अपनी और अपने परिवार की कि’स्मत बदलने के लिए पूरी तरह भी तैयार है।

ओड़िशा के रहने वाले 18ऐसे बच्चों ने नीट परीक्षा को निकाला है जिनके पितदुध विक्रेता है या फिर ऑटो रिक्शा ड्राइवर है। राजा का बेटा राजा नही बनेगा , राजा वही बनेगा जो हकदार भी होगा।बॉलीवुड की काल्पनिक कहानी पर आधारितसुपर 30 का यह डायलॉग

neet success story news 2021

को ओडिशा के भुवनेश्वर में स्थित गैर सर’कारी जिंदगी फाउंडे’शन नामक एक स्थान ने स’च भी कर दिखया है । जिंदगी फाउंडेशन के 18 विधर्थियो ने NEET -UG 2021 की प्रवेश परीक्षा में सफलता को भी हासिल किया है। इन सबका परिवार अपनी आजीवन के लिए मजदूरी भी करता है ।

भद्रक के काजी महल में पिछले 4 साल से ट्रॉली रिक्शा चालक मेराज खान इस पल का भी इंतजार कर रहे थे। यह तब हुआ है जब उनके बेटे मुर्शिद खान ने चि’कित्सा के उच्च अध्ययन करने के लिएराष्ट्रीय पात्रता य ह प्रवेश परी’क्षा को क्रैक भी किया है।

neet success story news 2021

मुर्शिद ने भारतीय रैंक 15,239 को हासिल भी किया है। उन्होंने चौथी बार मे इसफ़लता को हासिल भी किया है। जिस संस्थान से उन्होंने इसको किया है उसमें मुफ्त खाना और रहने की मुफ्त सुविधा भी उपलब्ध होती है। मुर्शिद ने 610 अंक हासिल भी किए है। उनके पिता रिक्शा भी चलाते है।

Leave a Comment

close