अरब बनाने जा रहे है लंदन से 17 गुना बड़ा शहर, होगा अपना चाँद, रोबोट देंगे सर्विस, हवा में उड़ेंगे इं’सान

स’ऊदी अ’रब देश एक ऐसे श’हर का निर्माण करने जा रहे है जो आपको सप’नो जैसा लगेगा। यह शहर लन्दन के 17 गुना बड़ा होगा। यह शहर इतना ज्यादा बड़ा होगा कि आप इसका अंदा’जा नही लगा सकते हो। इस Neom नाम के शहर में अपने ही बा’दल होंगे, अपना चां’द होगा।

इसके साथ ही बादल बरसें’गे इसमें ज्यादा टे’क्नोलॉ’जी होगी। यह इतना ज्यादा Hitech होगा कि यह बिल्कुल कि हॉली’वुड की साइं’स फि’क्शन फ़िल्म की तरह लगेगा। ऐसा माना जा रहा है कि साल 2025 तक इसमे लोग रहना शुरू कर देंगे।

Neom शहर के चेय’रमैन क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के मुताबिक ईस शहर में फ्लाइं’ग टैक्सी होगी। इसके साथ ही यह रो’बो’टि’क्स फ्रेंड’ली होगी। इस शहर को बहुत ही ज्यादा हा’ई’टे’क बनाने के लिए क्राउन प्रिंस मोह’म्मद ने एक से बढ़कर एक प्रोफेश’नल को बुलाया है।

मोहम्मद बिन सल’मान ने कहा है कि हम Neom सिटी को सबसे बड़ा कर्मिशि’यल हम बना’ना चाहते है। दोहा और कतर से भी ज्यादा इसके साथ ही वहां पर जो घर होंगे उसकी स’फाई रोबो’ट करेंगे। सऊदी अरब में वैसे तो पानी की कमी नही है। Neom सिटी में ऐसे भी कोई पानी की कमी नही आएगी।

बा’द’लों को कृ’ति’म रूप से बना’या जा रहा है। जो इस क’मी को पूरा करेंगे। इसके साथ ही सबसे अ’च्छी बात यह है कि इस श’हर का अप’ना खु’द चां’द होगा जो हर रात को आस’मान में चमके’गा।

Leave a Comment

close