अमेरिका बास्केटबॉल टीम को स्वर्ण पदक दिलाने वाले खिलाड़ी ने कुबूल किया इस्लाम धर्म, रमजान में रख रहे रोजे, कहा- अल्लाह .. .

रम’जान के महीने में रोज रखे जाते है। रम’जान के महीने में इस्ला’म कुबू’ल करने वालो का क’तारे भी बढ़ती जा रही है। हाल ही में अमेरिका नेटस ब्रुकलिन के स्टर खिलाड़ी का’यरी इरविंग ने भी इ’स्ला’म कु’बूल कर लिया है। वो रमजान के महीने में रो’जे भी रख रहे है।

इर’विग ने अपने खेल के बाद एक कांफ्रेन्स मैं अपने बहुत से मु’स्लिम भाइयों और बहनों को रम’जान के रो’जे रखते हुए देखता हूं इस बार में भी उनके साथ इसमें भाग ले रहा हूं।29 साल के अमे’रिका स्टर ने आगे बताया है कि वह रोजे रखने में काफी दिलच’स्प भी है इसलिए वो भाग ले रहे है।

nets irving

ए नबीए के ब्रुकलि’न नेट्स ने बोस्टन से’ल्टिक्स के खि’लाफ 109-104 को जीत के साथ ईस्टर्न कॉ’न्फरेंस में 40-20 का रिकॉर्ड भी बनाया है। इरविन ने सेल्टि’क्स के खिलाफ 15 अंक बनाए है। उन्होंने 11 सहा’यक भी बनाए है और उनके 9 वि’द्रो’ह भी हुए है।

बता दे की वो साल 2016 के क्ली’वलैंड फेवि’लिर्स केसाथ एक एनबी ऐ चैम्पि’यन भी रहे है। इर्विंग 2017-2019 में बोस्टन से’ल्टिक्स गा’र्ड भी था।इसके बाद 7 बार एंबिए ऑल स्टार ने अमे’रिका राष्ट्रीय बास्के’टबॉलटीम का प्रति’निधि’त्व भी करते है। ईरविंग ने यूएस ए बास्के’टबॉल का टीम को

nets irving

रियो डी जेनेरो में साल 2016 में ओल’म्पिक खेलों में स्वर्ण प’दक जीतने में भी मदद कि थी। उन्होंने ‘स्पेन में अपने मूल अमेरिका के साथ साल 2014 में फीफा बा’स्केटबॉल का विश्व कप भी जीता था।

Leave a Comment

close