ना’ग’रिकता का’नून के वि’रो’ध में मेवात की आवाम का 7 KM ल’म्बा ऐ’तिहासिक पै’दल मार्च,देखिये

ना’ग’रिकता सं’शो’धन का’नून जो फिलहाल देश का सबसे बड़ा मु’द्दा बन चुका है। इसको लेकर देश भर में वि’रोध प्र’द’र्शन जारी है। छात्र और छात्राओं से लेकर बॉलीवुड के एक्टर भी इसका विरो’ध कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी से लेकर तमिलनाडु, बिहार , झारखंड और महाराष्ट्र में भी लोग सड़को पर उ’त’र’कर वि’रो’ध कर रहे है। इस ए’क्ट में मु’स्लि’मो को ना’ग’रिकता नही दी गई है। इस का’नू’न को खि’ला’फ ह’जारो लोग सड़’कों पर उ’तरे है।

जिन्होंने सरकार से इस कानू’न को वापस लेने और मु’स’लमानों के साथ भे’द’भा’व नही किया जाए। इसकी बात कही हैं। ह’रि’या’णा के मेवात में NRC और CAA को लेकर स’ड़’क पर उ’तर है । लोगों ने CAA के ख़ि’ला’फ़ गां’धी’ग्रा’म घा’सेड़ा तक तकरीबन 7 किलोमीटर ल’म्बा पै’दल मार्च निकाला है। काफिला खेड़ा गांव में पहुंच और घासेड़ा गांव की ई’द’गाह में भी’ड़ जु’टी और फिर भा’ष’ण हुआ था ।

बता दे कि इस का’नू’न के वि’रो’ध में मे’वा’त वि’कास सभा द्वारा बुधवार को नू’ह में होने वाले वि’रो’ध प्र’द’र्श’न को देखते हुए सुर’क्षा और शां’ति व्य’व’स्था को बनाए रखने के लिए केंद्र सरका’र ने सु’र’क्षा’ब’लों की 10 कम्पनियों को तै’ना’त के लिए रखा गया हैं। इसके अलावा भी जिले के दो डी’ए’सपी को नूह जिले में भेजा गया हैं।

जिले में 6 डीएसपी सहित कड़ी नजर रखी जाएगी। वि’रो’ध प्र’द’र्श’न को देखते हुए यहां पर करीब 2 हजार पु’लि’स क’र्मि’यों को तै’ना’त कि’या जाएगा। मंगलवार को नूह हेड’क्वा’र्ट’र डी’ए’स’पी अनिल कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पूरे जिले में फ्लै’ग मा’र्च किया गया है। किसी प्रकार की शां’ति भं’ग करने व का’नू’न हा’थ में लेने वालों के खि’ला’फ स’ख्त का’र्य’वा’ही की जाएगी।

Leave a Comment

close