51 साल के मोहम्मद नूरुद्दीन ने रचा इतिहास, 10 वी क्लास में 32 बार हुए थे फेल, 33 वी बार किया ये कमाल

वैसे तो को’रोना वा’इर’स ने शिक्षा व्यव’स्था को एकदम चौ’पट कर दिया है। लाखो छात्र छा’त्राएं तो परिक्षा भी न’ही दे पाए है। इसी बीच हैदराबाद के एक शख्स को को’रो’ना का’ल का फायदा मिल गया है।

लगातार 33 साल से 10 वी की परीक्षा दे रहे मो’हम्मद न’रुदीन इस बार पास हो गए। दरअसल, तेलं’गाना स’रका’र ने 10 वी कक्षा के सभी छात्रों को प्र’मोट करने का फै’सला किया गया है और नुरूदीन कि कि’स्मत खुल गई। आ’खिर’कार वो 51साल की उम्र में10 वी पास हो गए है।

nuruddin passed

हैदराबाद के निवासी नुरूदीन हर साल 10 वी की परीक्षा देते है लेकिन इंग्लि’श में फे’ल हो जाते है। इस साल को’रो’ना की वज’ह से परी’क्षा ही न’ही हो पाई। आखिर में तेलं’गा’ना स’रका’र ने 10 वी के सभी छात्र छात्राओं को प्रमोट करके अगली परीक्षा में भे’ज’ने कक फैस’ला किया और नुरू’दी’न भी पास होकर 11 वी में पहुँच गए है।

रिपोर्ट्स के मुताबक, नुरुद्दीन ने पहली बार 1987 में 10 वी की परी’क्षा दी थी।वो लगातर अंग्रेजी में फे’ल हो रहे है । आखिरकार उन्हीने 10 वी पास होने के बाद नुरुद्दी’न ने खुशी जाहिर की है और तेलं’गाना सरका’र को शुक्रिया अदा भी किया है।

nuruddin passed

को;रो;ना म’हा’मा’री के चलते हुए सरकार ने सभी छात्रों का जीवन खतरे में न हो इस’लिए सभी को प्र’मो’ट करने का फैसला किया है। राज्य बोर्ड ने कहा है कि इस साल किसी को भी फे’ल नही किया जाएगा।

Leave a Comment