दिल्ली हिं’सा पर आया मु’स्लिम देशों का ब’यान, कहा- भारतीय मु’स्लिम और इ’स्लाम के प’वित्र स्थ’ल की …….

अंत’राष्ट्रीय मु’स्लिम देशों के समूह OIC की तरह से दिल्ली में हुई हिं’सा के बाद कड़ी प्रति’क्रिया आई है । ओआईसी ने अपने बयान में दिल्ली’ हिं’सा की कड़ी आ’लो’चना की गई है। बता दे कि ओ आईसी ने एक बयान में कहा कि मु’स्लि’म देशों का यह संग़’ठन भारत मे हाल ही में हुए मु’स्लि’म स’माज के खिला’फ़ हुए हिं’सा की निं’दा करता है। जिसमे बे’कसूर लोगों की जान गई है और मस्जि’दे और मजा’रों में आगज’नी ओर बर्ब’रता हुई है।

भारत ने कहा है कि ओ आईसी का बयान गु’मरा’ह करने वाला है। इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि इस्ला’मिक सं’ग़ठन को इस संवेद’नशी’ल समय में गैर जिम्मे’दारा’ना बयान नही देने को कहा है। मीडिया से बात करते हुए रविश कुमार ने कहा है कि ओ आ’ईसी ने दि’ल्ली में हिं’सा की आ’लो”चना की है। बता दे, उत्तर पूर्वी में नाग’रिक’ता का’नून को लेकर वि’रो’धी और समर्थ’क आ’मने सामने आ गए थे ।

उसके बाद रविवार को मा’मू’ली पत्थ’रबा’जी ने हिं’सा का रूप ले लिया था । आजतक न्यूज़ के अनुसार अभी तक 35 लोगो की मौ’त हुई है और 200 से ज्यादा लोग घायल है। उत्तर पूर्व दिल्ली में ना’गरि’कता का’नू’न के खिलाफ पिछले 2 महीने से ज्या’दा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे है । जिसमे कई इ’लाके जैसे जा’फराबाद, सील’मपुर, चां’द बाग, गो’कुल’पुरी, कर्द’मपुरी इलाको में भारी हिंसा हुई है।

इन जगहों पर बड़ी तादाद में पथ’राव हुआ, इसके बाद यहां काफी दुकान और घर भी जले हुए मिले। भ’ज’नपूरा इलाके में कई मोटरसा’इकिल, का’र को आ’ग भी लगा’ई गई है और पेट्रो’ल पं’प में भी आ’ग लगा’ई गई है। इसके अलावा हम आपको एक और खबर बताने जा रहे है। को’रोना वा’यरस से प्र’भावित वु’हान और जा’पान के जहाज पर फंसे भारती’य को वा’पस लाने पर प्रव’क्ता ने कहा कि हमने 2 विशेष विमानों से आज सुबह 195 भारतीयों और 41 विदेशी नागरिकों को चीन ।

और जापान से 842 भारतीयों और 48 विदेशी नागरि’कों को बाहर नि;काला गया है। को’रोना वा’रस से हर दे’श डरा हुआ है। इससे अभी तो दुनिया के 50 से अधि’क दे’श ग्र’सित हो चुके है ।कोरो’ना वाय’रस से अभी तक बहुत लोगो की जा’न भी जा चुकी है, जिसमे सबसे ज्या’दा जा’न ची’न में गई । जहाँ से इस वा’यरl की शुरआत हुई थी ।

close