Video : फिलिस्तीन के हक़ में पूरी उम्मत लब्बैक कहती हुई उठ खड़ी हुई, इटली, बेल्जियम जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया ….

इ’जरा’य’ल और फिलि’स्ती’नी में लगातार 8 दिन से ज्यादा समय से ह’म’ले जारी है। वहां पर हो रहे त’ना’व को ख’त्म करने को लेकर अमे’रिका और सयु’क्त राष्ट्र भी अपील भी कर रहे है। इंडो’नेशि’या, की राजधानी में अ’मेरि’का दू’तावा’स के बाहर फि’लि’स्तीन के समर्थन में लोगो ने प्रद’र्शन भी किया है।

गा’जा प’ट्टी में इ’जरा’यल द्वारा किए जा रहे हवाईहम’लों को रोक’ने की मां’ग भी की गई है। प्र’दर्श’नका’रियों ने इंडो’नेशि’या और फि’लि’स्तीन के झंडे और फि’लि’स्तीन को मु’क्त करो जैसे ना’रो वाली तख्ति’यां भी ले रखी थी। इंडो’नेशिया दुनिया की सबसे अधिक muslim आबादी वाला देश है। इस देश का इजरा’यल के साथ मे कोई औ’पचारि’क स’म्बन्ध भी नही है।

palestine hindi news

इज’रा’यल के दू’तावा’स भी यही है। यूनाइ’टेड muslim स्टूडेंट एक्श’न ग्रुप की ओर’सेआयो’जित मार्च में भी प्रदर्शकारी ने अल्ला’ह अ’कबर और आज’द फिलि’स्तीन के ना’रे भी ल’गाए थे। इस समूह के प्रदर्श’नक’रोयो ने अपने हा’थों के गा’जा के ह’वा’ई ह’म’लों की निं’दा करने वाली त’ख्ति’यां भी ले रखी थी। इज’राय’ल ओर अ’मेरिका के सम’थन की भी निंदा कररहे थे।

बता दे कि हाल ही में हुए ह’मले की वजह से मि’स्र देश ने गजा को दुबा’रा पुर्ननि’र्माण करने की बात भी कही है। उन्होंने 50 करोड़ डॉलर देने की घोष’णा की है। अल सीसी ने कार्य’लय ने बीते दिनों ही एक।पोस्ट में कहा है कि मिस्र की क’म्पनियां पुनर्नि’र्माण के प्रया’सों का भी योगदान करेगी।

palestine hindi news

मि’स्र ने राफा सीमा के पास में गा’जा में मानवी’य सहाय’ता और चि’कि’त्सा साम’ग्री के साथ दोदर्जन ट्र’क भी भेजे गए है। हिंसा के इस हा’लिया हालातो के बाद मि’स्र के हॉ’स्पिट’ल में कई लोग घा’यल हुए भी प’हुँच रहे है।बेल्जियम, जर्मनी, मोरक्को, इंडोनेशि या में भी फिलिस्तीन के समर्थन में आवाज उठ रही है।

Leave a Comment