10 वर्षीय फिलिस्तीनी बच्ची ने मांगी दुनियाभर के मुस्लिमों से मदद, Video हुआ Viral

इज’रा’यल और फि’लिस्ती’न के बीच इस समय काफी त’ना’व का मा’हौल है।दोनो देशो के बीच यु’द्ध जैसी स्थि’ति बनी हुई है। आए दिन ध’मा’के के कई वीडि’यो सोशल मी’डिया पर सामने भी आरहे है। जिसने लोगो के दि’ल को दह’ला दिया है। इस बीच एक रो’ती हुई ब’च्ची का वी’डियो भी सामने आया है।

जिसनेदु’निया के सामने कई तरह के सवालों’ को भी खड़ा कर दिया है।इस वीडि’यो में जो लड़’की बोल रही है उसका नाम Nadine Abdel Taif है। वो इस बुरे दौर में कुछ नही कर पा रही है। इसका उन्हें म’लाल भी है। वो इस वीडियो में कहती है कि मैं बहुत परे’शा’न हूं इससे मुझे नहीं पता मु’झे क्या करना चाहिए।

palestinian girl

आप मुझसे क्या उम्मी’द करते हो यह सब करने की। इसे ठीक करू। मैं सिर्फ अभी 10 साल की हूं। मैं इससे ज्यादा नही जू’झ नही सक’ती।वोआगे कहती है कि मैं डॉ’क्टर बनना चाहती हूं ताकि मैं लोगो की मदद कर सकूं। लकिन मैं ऐसा नही क’रसकती हूं। मुझे यह भी नही पता है कि मुझे ‘क्या करना चाहिए।

मुझे ड’र लगता है लेकिन इत’ना ज्यादा भी नही। मैं अ’पने लोगो के लिए कुछ क’रना चाहती हूं लेकिन मैं अभी 10 साल की हूं।इस वीडि’यो में जहां। वो खड़ी हुई है उस’के पीछे मल’बे के ढे’र है। जो ध’मा’के में गिरी इ’मारत का है।

palestinian girl

वो कहती है कि मैं ऐ’सा रोज देखती हूं और रोज ही इसेदे’खकर रो’ती हूं। मैं खुदसे यही कहती हूं कि हम ऐसा क्यों डिज’र्व करते है। इस वीडियो को Middle East Eye ने गा’जा सेरि’पोर्ट भी किया है।

Leave a Comment