फिलिस्तीन बेटे और माँ की मोहब्बत को दुनिया कर रही सलाम, पीड़ित माँ को देखने के लिए खिड़की पर रात भर बैठा रहा बेटा

दुनियाभर में को’रोना वाइर’स बहुत तेजी से फेल रहा है। फिर चाहे वो दुनिया का कोई भी कोना हो सब जगह इस वा’इरस से लाखों लोगों की मौत हो रही है। कोरो’ना वा’इरस से बी’मार मरी’जो को देखने के लिए किसी भी शख्स को मिलने नही दिया जा रहा है।ऐसे हालातो में किसी ने अपने बेटे को खोया है तो किसी ने अपने माँ को खोया है। इस बी’मारी से लगातार मौत देखने को मिल रही है।

हम बात कर रहे है फि’लि’स्तिनी बेटे की जिसकी इंटरनेट, सोशल मीडिया पर तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में फिलिस्तिनी बेटा अपनी कोरोना से पीड़ि’त मृतक माँ को आखरी बार देखने के लिए हॉस्पि’टल को ऊची खिड़की पर चढ़ गया और अपनी माँ को आखरी विदाई देने लगा। उसने ऐसा इसलोए किया कि हॉस्पिटल अधिकारियों द्वारा उसे माँ से मिलने के लिए मना कर दिया था।

palestinian news

समाचार वेबसाइट अल नस के मुताबिक, वेस्ट बैंक में वेइट आवा के शहर के एक युवा फिलि’स्तिनी जि’हाद अल सुवती ने हेब्रोन अस्पताल की खिड़की पर चढ़कर अपनी माँ को आखरी विदाई दी। कोविड 19 के चलते हुए इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। इस वाइरस ने दुनियाभर के 14 मिलियन लोगो को संक्रमित किया है।

73साल की रस्मी सुविति का नि’धन हो गया। अपनी मां के निधन के पहले तक वो रोज इसी तरह ही ऊची खिड़की पर चढ़कर अपनी माँ को देखा करता था। अपनी माँ के अस्पताल की खिड़की पर बैठे 30 वर्षीय शख्स की एक तस्वीर वाय’रल हो रही है। जिंसमे हजारो लोगो ने प्यार और दु’ख जाहिर किया है। उसे संयुक्त राष्ट्र के एक प्रतिनिधि मोहम्मद सफा द्वारा ट्वीट पर भी साझा किया जा चुका है।

Leave a Comment

close