शर्मनाक: इसराइल ने फिलिस्तीनी मस्जिद को नाईट क्लब में किया तबदील, जानिए

फि’लिस्ति’नी और इ’जरा’इल के बीच काफी लंबे समय से त’नाव बना हुआ है। फि’लिस्ति’नी जमीन पर जबरदस्ती आकर बसे इस रा ई ली लगातार अपनी सै’न्य क्षम’ता के बल पर फि’लि’स्तिनी ना’गरीको को आए दिन परे’शान करते है, उनसे जु’ल्म करते है। बता दे, इ’जरा’इली बलों ने फि’लिस्ति’नी की पा’क ज’मीन को अवै’ध रूप से अपने कब्जे में ले रखा है। इसके बाद से ही इज’राइ’ल लगातार तानाशाही कर रहा है।

इज’राइल फि’लि’स्ति’नी जमी’न पर बनी हुई म’स्जि’दों को लगातार बन्द भी रखा जा रहा है।हाल ही में इसका फि’लि’स्तिनी मुस’लमानों ने जमकर वि’रो’ध भी किया है। इसके बाद एक बार फिर से इज’रा’इल सरकार का एक और नापाक चेहरा दुनिया के सामने आ गया है। फि’लिस्ती’न की एक सबसे ऐतिहासिक म’स्जिद को इ’जरा’इल राज्य ने नाइ’ट क्लब में बदल दिया है।

palestinian news

गल्फ न्यूज़ के रिपोर्ट मुताबिक, एक स्थानीय मु’स्लि’म अ’धि’कारी ने ये जानकारी दी है।13 वी शताब्दी की ये फि’लि’स्ति’नी म’स्जिद है। जिसे अब इवेंट होल में बदल दिया गया है। इज’राइल राज्य ने इस स्थान का नाम बदलकर अल अहमर रख दिया गया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मस्जि’द को पहले यहू’दी स्कूल में बदल दिया गया था फिर बाद में इसको चुनावी प्रकिर्या के दौरान केंद्र में बदल दिया गया ।

फिर एक कपड़े के गोदाम में और अब हाल ही में इसको एक नाईट क्लब में तब्दील कर दिया गया है।1276 में इस म’स्जि’द का निर्माण किया गया था। इस म’स्जि’द का इस्तेमाल इबादत गाह के लिए किया जाता था। फि’लि’स्ती’न में अ’ल अक्से’ म’स्ज़िद पर भी कई सालों से वि’वा’द चलरहा है। ये’रुश’लम ई’साई, य’हूदी और मु’स्लि’म स’माज के लोगो के लिए तीसरा पवित्र स्थल है। इसको लेकर इ’ज’रा’इ’ल औऱ फि’लि’स्ति’नी लोगो मे जं’ग चलती रहती है।

palestinian news

इ’जरा’इल इसको अपनी राजधानी बताता है तो फि’लि’स्ति’नी लोग इसको। इ’जराइ’ल के एक ओर हिस्सा है गा’जा प’ट्टी जहाँ पर फि’लि’स्ति’नी लोग रहते है। ये लोग येरुशलम को इ’स्रा’इल के कब्जे से मुक्त कराना चाहते है। बता दे, इन्ही गु’टों के बीच बार बार ल’ड़ा’ई होती है ।

Leave a Comment

close