लॉक डाउन में विधवा ने निम्बू पानी पीकर गुजार दिए 15 दिन, नहीं मिली सरकारी मदद तो सामने आए ……

को’रो’ना वा’य’र’स की वजह से लगातार दो महीने से कई लोगो को प’रे’शा’नी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे हालात में स’र’का’र ने सभी राज्यो में लोक डाउन जारी कर रखा है। प्रशासन लगातार गरीब और बे’स’हा’रा लोगो की मदद करते आ रहे है। ऐसे में कई परिवार ऐसे भी है जिनको कोई स’र’का’री लाभ नही मिला है। एक ऐसी ही परिवार से हम आपको रूबरू कराने जा रहे है। रमजान का पाक महीना गुजर चुका है। मु’स्लि’म समाज के लोग माहे रम’जान में अ’ल्ला’ह की इ’बा’द’त कर है।

मु’स्लि’म समाज के लोग पूरे 1 महीने के रो’जे’ रखते है और दु’आ करते है। खु’दा की इ’बा’द’त करने वालो में से एक परिवार ऐसा है जिसने 15 दिन तक नीं’बू पा’नी से रो’जा रख कर अ’ल्ला’ह की इ’बा’द’त की और ऐसे ही हालातो में 15 दिन गुजर दिए।इस बात की जानकारी बाद में आस पास के लोगो को हुई तो युवा सामजिक कार्यकर्ता के लोगो ने इस परिवार की मदद करने के लिए आगे आए।

इस परिवार में वि’ध’वा महिला है उसके घर राशन पहुँचाया।बताया जा रहा है कि इस महिला के पति की 6 साल पहले न’शे करने के कारण मौ’त हो गई थी। जिनसे इनके परिवा’र की आर्थिक स्थिति बहुत ख’रा’ब हो गई है। किसी तरह से इन्होंने अपने घर को संभाला लेकिन लोक डाउन की वजह से अब काफी प’रे’शा’नी का सामना करना पड़ा।इस वि’ध’वा म’हि’ला का राशन कार्ड भी नही बना है जिससे वो सरकार की ओर से सहायता प्राप्त कर सके।

पति की मृ’त्यु होने के बाद इस महिला को वर्ध्दा पें’शन भी नही मिलती है।लोक डाउन की वजह से मजदूर समेत हर किसी को परेशानी हो रही है। जो लोग अपना पेट रोज कमाके चलाते थे उनको भू’खा ही सो’ना पड़ रहा है। को’रो’ना के लगातार मरीजो की संख्या बढ़ते हुए सरकार को ये फैसला लेना पढ़ा। को’रो’ना की वजह से हजारो लोगो की मौ’त हो गई है।

Leave a Comment

close