करोड़ो में है Saif Ali Khan के 10 एकड़ में फैले पटौदी पैलेस की कीमत, इसमें है कुल 150 कमरे और ….

सैफ अली खान और करीना अक्सर हरियाणा में अपने पुश्तेनी घर पटौदी पैलेस में समय बिताते है। क्या आप जानते है कि सैफ को अपनी मेहनत की कमाई से प्रोपर्टी वापस भी खरीदनी पड़ी है। इस परिवार का इतिहास वैसे तो 200 साल से भी ज्यादा पुराना है। लेकिन इस महल को बने अभी 81 साल ही हुए है।

आपको बता दे, सेफ अली खान के इस मकान में 100 से ज्यादा नोकर भी काम करते है। महल को जहा इख्तियार अली हुसैन सिद्धकी ने बनवाया है तो वही उनके बेटे और9 वे नवाब मंसूर अली उर्फ नवाब पटौदी ने बिदेशी ऑटिस्ट की मदद से इसका रनोवेशन भी करवाया था।

pataudi palace saif ali khan
pataudi palace saif ali khan

इस महल के इंटियार भी बेहद ही ज्यादा आलीशन है। एकबड़े ड्राइंग रूम के अलावा महलमें 7 बेडरूम, ड्रेसिंग रूम और बिलियर्ड रूम भी है। पिता मंसूर अली के निधन के बाद उनको पटौदी का नवाब भी घोषित किया जा चुकाथा। सैफ अली खान के 10 एकड में फैले पटौदी हाउस में

करीब 150 कमरे भी शमिल है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दे कि इस हाउस की कीमत लगभग 800 करोड़ रुपए है। पटौदी के परिवार के पास लगभग 2700 करोड़रुपए की सम्पत्ति भी है। टाइगर पटौदी के नि’ध’न के बाद उनकी माँ शर्मिला टगोर इसकी हिफाजत

pataudi palace saif ali khan
pataudi palace saif ali khan

भी करती थी लेकिन अब सैफ अली खान इस काम को अंजाम देते है। बीते महीनों पहले ही करीना के एक दूसरा बेटा भी पैदा हुआ है।इनके पहले बेटे का नाम तैमूर अली खान है जो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत भी है।

Leave a Comment