पठान भाइयों का ये धांसू रिकार्ड आज तक है कायम, दिलाई थी भारत को ऐतिहासिक जीत, जानिए

क्रिकेट के मैदान पर यो तो कई ऐसे बल्लेबाज रहे है। जिन्होने अपना शतक खास अंदाज में लगाकर सुर्खिया ही नहीं बटौरी बल्कि कई खास रिकार्ड बनाए। भारत के सहवाग का नाम भी इसी लिस्ट में आता है। उनका नाम सबसे पहले है। भरतीय क्रिकेट के नि’डर बल्लेबाज रहे है जो अपने शतक के निकट होने के बावजिद भी बिना किसी दवा’ब के बल्ले’बाजो भी करते है।

छक्के लगाकर अपने शतक पूरा करने का वादा भी करते है। सबसे ज्यादा हैरा’नी की बात यह है कि यह ऐसा कारनामा दो भाइ’यों ने करियर में किया है तो चोकाने वाली बात भी है। इसके अलावा इनमे दो भाई की जोड़ी ओर कोई नही बल्कि इरफान पठान ओर यूसुफ पठान की जोड़ी है।

pathan brothers cricket

भारत के दिग्गज प्लेयर रहे इरफब पठान ने इंटरनेशनल करियर में केवल एक शतक भी लगा’या है लेकिन अपने एक मात्र छक्के को उन्होंने छक्का लगाकर पूरा भी किया है। साल 2007 में पाकिस्तान के खि’लाफ बेंगलोर में खेले गए टेस्ट मैच में इरफान ने अपने करियर में पहला धतक को ठोक दिया था।

उस टेस्ट मैच में इरफान पठान ने 96 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने पाकिस्तान के स्पिनर दानिश कनेरिया की गेंद पर मिसवीकेट की ओर से भी हवाई शॉट खेलकर अपना शतक को पूरा कोय था। इसके बाद वनडे क्रिकेट में साल 2011 में यूसुफ पठान ने

pathan brothers cricket

सेंचुरियन वनडे में साउथ अफ्रीका के खि’ला’फ लगाया था। इस मैच में उन्होंने 105 रन की पारी केवल 70 गेंद पर खेली थी।जब यूसुफ 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होने छक्का भी जमाया था।

Leave a Comment