पैगम्बर मोहम्मद(स.अ.व.) के अपमान पर मुस्लिम फुटबॉलर Poul Pogba ने फ्रांस के लिए खेलना छोड़ा, पाॅल ने फ्रांस को विश्व चैम्पियन बनाने में निभाई थी अमह् भूमिका

फ्रांस की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मशहूर खिलाड़ी पॉल पोगबा ने अंतरा’ष्ट्रीय फु’टबॉल छोड़’ने का फैसला किया है । पॉल पोगबा ये अंतराष्ट्रीय फुटबॉल छोड़’ने की खबर उस समय आई है जब पूरी दुनिया के अधिकतर मु’स्लिम देशों ने फ्रांस के प्रो’डक्ट को बै’न करने का फैसला किया है । बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने बीते दिनों पैगम्ब’र मो’हम्मद सल्ला’हु अलै’हि व’सल्लम की शान में हुई गुस्ता’खी को फ्री’डम ऑ’फ स्पी’च बताते हुए कार्यवा’नी नही करने के लिए कहा था ।

बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति ने बीते दिनों इस्ला’म के खिला’फ लड़ने के लिए भी बयान दिया था जिसके बाद क़तर, कुवैत सहित कई मुस्लिम देशों ने फ्रांस के बने प्रोडक्ट का BAN करने का निर्णय किया था । बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति के इस्ला’म के खि’लाफ वाले बयान के बाद मुस्लि’म देशों के संग’ठn OIC ने भी मेक्रोन को लता’ड़ लगाई थी।

paul pogba quits france

OIC ने कहा था कि वो किसी भी तरह से पैगम्ब’र सल्ला’हु अ’लैहि वसल्ल’म का अपमा’न बर्दा’श्त नही सहेंगे। बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन के बयान के बाद तुर्की के सदर रजब तैयब एर्दोगन ने उनके मान’सिक इला’ज कराने के लिए कहा था जिसके बाद मे’क्रोन ने तुर्की से फ्रांस के राजदू’त को वापस फ्रांस बुला लिया था ।

आपको बता दे, पैग’म्बर मोहम्म’द सल्ला’हु अलै’हि वस्सल’म के अप’मा’न के बाद कुवैत सर’कार ने कुवैत के सुपर’मार्किट में फ्रांस के प्रोड’क्ट को बै’न करने का निर्णय लिया है । बता दे, पाक पीएम इमरान ने भी फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन को कहा है कि वो इस्ला’म विरो’धी टिप्प’णियां ब’न्द करे अन्यथा आगे परि’णाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

poul pogba news

पाक के साथ बंग्ला’देश की भी फ्रांस के प्रोड’क्ट को बै’न करने के साथ अलेमाओ ने जुलूस निका’लकर बांग्ला सर’कार से फ्रां’स पर कड़ीं कार्य’वाही करने की मां’ग की बे । बता दे, तेल अवीव से भी फ्रांस के खिला’फ कड़ीं प्रतिक्रिया आई है उन्होंने फ्रांस के राष्ट्र’पति के खिलाफ जुलूस निकालकर उन पर कड़ीं का’र्यवाही करने के लिए कहा है ।

Leave a Comment