सऊदी अरब के ऊपर से गुजरा प्लेन, पायलट ने आसमान में कुबूल किया इस्लाम धर्म, बोले –

ब्राजील के एक पाय’ल’ट की खबर इन दिनो अरब दुनिया मे काफी सुर्खिया बटौर रही है । इस पाय’लट का विडियो सोशल मिडिया पर काफी वा’इ’रल हो रहा है । दरअसल ब्राजील से ताल्लुक रखने वाला पा’य’लट अपने मु’स्लि’म’ पा’य’लट दोस्त के साथ अरब की फ़ि’जाओ मे जहाज उडा रहा था । लेकिन इसी बीच उसने इस्ला’म क़ु’बूल क लिया ओर मुस्लि’म बन गया इसके ‘इ’स्ला’म क़ुबूल करने की वजह काफी दिलचस्प मानी जा रही है ।

ब्राजिलियाई पायलट जब अपने मुस्लि’म दोस्त के साथ सऊदी अरब के शहर तबुक के ऊपर हवाई जहाज को उडा रहा था । तो वहाँ के दिलचस्प, खुबसूरत नज़ारे को देखकर इतना मुतमईन हुआ की उसने क’लमा-ए-तै’यबा पढकर इ’स्ला’म अपना लिया ओर साथ ही अ’ल्ला’ह का शुक्र भी अदा किया ।एक अज्ञा’त ए’यरला’इन के लिए ब्राजील मे बतौर पायल’ट काम करने वाले कैप्टन अमलो की कल’मा पढते हुए एक विडियो भी इंटरनेट पर वाइरल हो रहा है, जिसमे वो खुद साफ नजर आ रहे है ।

pilot accepts islam

अल आलाद समाचार के मुताबिक इस विडियो कच हवा की करीब 18000 फीट ऊंचाई पर दर्शाया गया है । जो कि जहाज मे मौजुद कॉकपिट का है । जिसमे कैप्टन को देखा जा सकता है, इस विडियो कई मध्य पूर्व के कई समाचार चैनलों ने प्रसारित भी किया है ।

पायलट के मु’स्लिम साथी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे दोस्त को अरब की ज़मीन का नजारा इतना खुबसूरत ओर अच्छा लगा की । वो इसे देखकर बेहद मु’तास्सीर हुए ओर इस्ला’म क़ु’बूल कल लिया । उन्होने कहा कि, इस दुनिया मे अल्ला’ह के सिवा कोई इबादत के लायक नही ।

Leave a Comment

close