गरीबी में पले-बढ़े, पिज्जा डिलीवरी बाॅय मोईन खान बने पुलिस अफसर, करते थे राशन की दुकान पर काम, जानिए

हर इंसान के लिए अपनी जिंदगी में खुद को इतना बुलंद कर देता आसान नही होता है हर किसी की जीवन मे परे’शानि’यों का सामना करना पड़ता है। अगर आपमके अंदर जज्बा और हौसला अगर कायम है तो आपके लिए मंजिल को पा लेना आसान होता है। इस कहावत को सच कर दिखाया है कश्मीर के रहने वाले मोइन ने। 28 साल के मोइन पहले एक डिलीवरी पिज्जा बॉय थे और अब वो पुलि;स अ’फसर बने है।

जब वो लोगो के घर पिज्जा डिलीवर करने जाते थे तो उनका भी एक सपना होता था कि उनके कंधों पर चमकते हुए सितारों चमके। मोइन का यह सपना भी पूरा हो गया है।एक तरफ जम्मू कश्मीर में कई नोजवान ऐसा करने से साफ इंकार करते है वही दूसरी तरफ मोइन ने एक मिसाल पेश की है . उनके माता पिता पढ़े लिखे नही इसके बावजूद उनका एक बेटा जो अब खाकी वर्दी पहने हुए समाज के दुश्मनों से लड़ता हुआ नजर आएगा।

pizza man moin

बता दे को मोइन ने सिर्फ पिज्जा डिलीवर ही नही किया बल्कि कार धोने का भी काम किया है। 7 सालो के मेहनत के बाद आज मोइन जम्मु कश्मीर में सब इंस्पेक्टर बन गए है।मोइम खान के सपने को हकीकत में उतारने के लिए एक और शख्स ने उनकी मेहनत की है। वो है ऑफिसर संदीप चौधरी जो जम्मू में बिना कोई फीस लिए ऑपरेशन ड्रीम्स चलाते है।

यहां पर से ही मोइन खान के सपनो को उड़ान मिली है और संदीप के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आज मोइन ने पुलिस की परीक्षा को पास भी कर लिया है। मोइन अभी वर्तमान में उधमपुर स्थित पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में अपना प्रशिक्षण पूरा किया था ।अपनो इस सफलता को लेकर मोइन ने कहा है कि मैं नगरोटा के थंडा गांव में रहता हूं। मेरे माता पिता पढ़े लिखे नही है।

pizza man moin

खान के बड़े भाई डाउन सिंड्रो’म से पी’डित है और अस्पताल में उनका इला’ज चल रहा है। बता दे, मौजूदा वक्त में को’रो’ना महा’मा’री को देखते हुए पु’लिस भी अपनी जा’न की परवाह किए बगैर लोगो को घरों में रहने की सलाह दे रही है। पुलि’स, डॉक्ट’र, सफा’ईकर्मी की मदद से लोक डाउन में भी सभी तरह की सुविधा मुहैया भी कराई गई है, लोग उनको सलाम कर रहे है ।

Leave a Comment