मिलिए सर्जेंट परवेज से जिन्होंने चीन में फँसे भारतीयों को निकालने के लिए चुना गया,पीएम बोले- बहादुर हो

पूरी दुनिया आज क्रो’ना वा’य’रस सं’क’ट से जूझ रहा है । इसमें भा’रत के लिए चुनोति’याँ भी कम नहीं है । जैसा कि आप सभी जानते है भारत मे सभी ध’र्मों के मा’नने वाले लोग रहते है। भारत का इ’तिहास यही रहा है कि यहां पर स’ब ध’र्मों ने मिलकर हर कार्यकिया है । यहां तक कि किसी दे’श के जं’ग की बात हो या फिर देश को आ’ज़ा’द कराने की बात हो । आज जब दे’श क्रो’ना सं’क’ट से जू’झ रहा है तब भार’त के मुस’लमान सबसे पहले और सबसे आगे खड़े नजर आ रहै है ।

आज देश में मु’स्लि’म ध’र्म को मामने वाले लोग ग’रीबों, मजदू’रों, यती’मो की सहायता करने के साथ देश के लिए चि’कि’त्सा से जुड़े ऑ’प’रेशन हो या सेनेटा’इजर बनाने की मशी’न हो उसमें ब’ढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। बता दे, एमपी के मंदसौर में खान ने से’नेटाइजर मशीन का आवि’ष्कार किया है । इस आविष्का’र के लिए मध्य’प्रदेश के सीएम ने भी खान की तारीफ की और इस महत्व’पूर्ण यो’गदान के लिए धन्य’वाद दिया है ।

जैसे कि आप सभी जा’नते है कि कोरोना को लेकर पूरी दुनिया मे ह’ड़’कं’प मचा हुआ है। ऐसे में जब भारतीय लोगो का एक समूह को’रो’ना वाइ’रस के सबसे बड़े केंद्र वुहान में फंसे हुए है। भारत ने उन्हें दे’श मे लाने के लिए एक बचा’व दल भे’जा है। एक मु’स्लि’म चि’कित्सक सा’र्जेट पर’वे’ज ने इन लोगो को लाने के लिए सबसे बड़ी चु’नोती के लिए क’दम उठाया है। प्रधा’नमंत्री नरेंद्र मोदी ने सा’र्जेट पर’वेज से बात की।

न’रेंद्र मो’दी ने पर’वेज से बात करने के दौरान अपने देश’वासि’यों को वुहा’न से बच”ने के लिए टीम में शामिल होने के लिए परवेज को शा’बा’शी दी। जब मोदी ने उनके अनु’भव को जाना तो पता चला कि वो एय’रफो’र्स स्टे’शन गा’जिया’बाद में चि’कित्सा’ सहा’यक है। उन्होंने कहा कि जब उनसे पूछा गया कि क्या वो इस अभिया’न में शामिल होना चाहते है तो उनके लिए बहुत गर्व का पल था। वो सं’क’ट के समय अपने देशवा’सियों की मदद कर सके।

वो अपने भाई बहनों को बचा’ने के लिए बिना किसी हिच’किचा’हट के सहमत हुए। वो अपनी टीम के साथ वु’हान गए और फंसे हुए भारतीयों को सुरक्षित बचाया। परवेज’ ने आगे बताया है को वो कुल 112 लोग थे। न’रेंद्र मो’दी ने कहा कि परवेज का पूरा परिवार देश के लिए समर्पित है। आप जैसे क’र्म’वीरों की बदौ’लत ही मुझे उम्मीद है कि हम सब को’रो’ना वाइ’रस के खि’लाफ यु’ध्य जीत सकते है।

सरका’र इस वा’इर’स से नि’पट’ने के लिए कई तरह की सुवि’धाएं उपलब्ध करा रही है। इस बीच नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को प्र’का’श पर्व के दौरान अपने घ’रों में मोमब’त्ती , टॉर्च ज’ला’ने की अपी’ल की थी। उन्होंने कहा था कि ये एकजु’ट’ता की मि’सा’ल है। बता दे, 14 अप्रैल तक देश मे लो’क डा’उन है , लेकिन अब इस लो’क डाउ’न के आगे ब’ढ़ने की खब’रे साम’ने आ रही है ।

Leave a Comment

close