क’रोना से जं’ग:- मु’स्लिमों ने पु’लिस अफसरों पर बरसाए फूल, लगाए जिं’दाबाद के नारे, पु’लिस के काम की हो रही तारीफ

को’रो’ना वाय’रस को लेकर देश में हर जगह लोक डाउन जारी है। दुनिया भर में 200 से अधिक देश क्रो’ना पीड़ि’त हो चुके है । कुछ देशों में क्रो’ना पी’ड़ितों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है । अभी सबसे ज्यादा क्रो’ना सं’क्र’मित लोगों की संख्या अमेरिका में है । इटली, ईरान, स्पेन और चीन सहित दुनिया के कई देशों में क्रो’ना से मरने वालों की संख्या 80 हज़ार पार कर गई है । इस बीच क्रोना की लड़ा’ई में सबसे ज्यादा योग’दान डॉ’क्टर , पु’लिस और सफा’ई कर्मचारी का है ।

इस बीच हमारे लिए मदद करने वाली हर चीज जरूरत’मंद लोगों तक पहुचाने वाली टीम का हम अहसा’न मानते है। पु’लि’स की टीम अपनी जा’न जो’खि’म में डालकर लोगो को समझने में जुटी हुई है। कई जगह पु’लिस गाने गाकर समझा रही है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में लोक डा’उन के बीच शनिवार को जब मु’स्लिम बा’हुल्य’ इलाके से जब पुलिस गुजरी तो उन पर फूल बर’साए गए। इस मौके पर महिला;ओं, पुरुषों और बच्चे ने जिं’दाबाद के नारे भी लगाए।

जनता द्वारा किए गए आभार का एसएसपी ने सभी नागरिकों को हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया है। जानकारी के अनुसार, शनिवार को जब एसएसपी अजय साहनी ओर अन्य अधिकारी निरीक्षण के दौरान हापुड़ अड्डे से लेकर बुमिया पुल को तरफ निकले तो इन अधिकारियों की गाड़ी के ऊपर अचानक दोनो ओर से फूलों की बौछार होने लगी। साथ ही सड़क किनारे खड़े लोगो ने मेरठ पुलिस और एसएसपी जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

युवाओं के साथ साथ छतों पर खड़े हुए बच्चों ने पुलिस की टीम पर फूल बरसते हुए एसएसपी को धन्यवाद कहा। वही एसएसपी ने लोगो से कहा कि किसी भी तरह की अफ’वाहसे दूर रहे। मुस्लिम स’मुदाय के लोगो ने कहा कि पुलि’सकर्मि लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेलकर ड्यूटी कर रहे है।

लोक डाउन के दौरान जहाँ पु’लिस एक तरफ सड़को पर पूरी तरह मु’स्तेद है और लोक डाउन का उ’ल्लं’घन करने वालो पर सख्ती कर रही है। पुलि;स थाना प्र’भारी अपने अपने क्षेत्रों में देर रा’त तक गरीबो की मदद कर रहे है। भो’जन की व्यव’स्था की जा रही है। पुलि’स वा’हनों का चा’लान भी बना रही है। इसके अलावा भी लोगी से अपील कर रही है।

Leave a Comment

close