क्रो’ना वा’यरस से बचने के लिए प्रियंका गाँधी की अपील,बोली- सावधान रहे, सतर्क रहे और ..

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर क्रो’ना वा’यरस से लड़ने की अपील की। कांग्रेस की चमत्कारिक नेता गाँधी ने कहा कि देश के तमाम लोग क्रो’ना की फे’क खबरों से बचे और छोटी छोटी चीजों जैसे हैंड वाश कर क्रो’ना से लड़े। प्रियंका ने हैंड वाश करते हुए एक विडिओ भी शेयर किया है। एक तरह जहां पूरी दुनिया क्रो’नो वा’यर’स नामक जैसी बड़ी बीमारी से लड़ रही है । वही दूसरी और राजनीतिक पार्टी में सियासी पारा भी चरम पे है। एमपी में कांग्रेस सरकार गिर गई है , अब इसी तरह कांग्रेस को दूसरे राज्य में भी अपनी सर’कार गवाने का डर सताने लगा है तो कही पर संग’ठन को मज’बूत करने पर लगातार प्रयास जारी है। ऐसा ही कांग्रेस के लिए एक राज्य है यूपी, जहाँ पर कांग्रेस 2 दशक से सत्ता से दूर है ।

यूपी में कां’ग्रेस अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए हर तरह के ‘दां’वपेंच लगा रही है। इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रियंका गांधी के साथ अब हर जिले में नए सदस्यों की तैनाती की जाएगी। ये कांग्रेस सर’कार की एक नई रण’नीति है। जिसके मुताबिक ये नए सदस्य सार्व’जनिक मंचो पर तो नही दिखाई देंगे।

इन सदस्यों की तैनाती के लिए मुख्यालय स्तर पर यो’जना बनाई है। जिससे इस व्यवस्था को हर स्तर पर लागू किया जा सके। ये कार्य’कर्ता अपने सम्बं’धित जिलों में कोंग्रेस की तरफ से हर सामा’जिक का’र्यक्र’मों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। बता दे कि प्रियंका गांधी यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हर सम्भव काम कररही है। जिसके चलते पार्टी ने संग़ठन को निचले स्तर पर भी मजबूत करने के लिए कदम उठा रही है। कांग्रेस पार्टी सोमवार से सभी जिले स्तरों पर प्रदर्शन भी करेगी।

आपको बता दे कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक यह प्रदेशन सरकार की और से महंगाई को लेकर वि’रो’ध किया जाएगा।कोंग्रेस पार्टी का आरोप है कि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी होने के बावजूद भी सरकार जनता को इसका लाभ नही दे रही है। किसान प्राकृ’तिक आपदा से परेशान है। उसे पूरा मुआ’वजा नही दिया जा रहे है। इन सब मुद्दों को लेकर कों’ग्रेस सर’कार विरो’ध प्रदर्शन करने वाली है।

बता दे, मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार यूपी में भी लॉ’क डा’उन का निर्णय लिया गया है । पूरे देश के कई राज्यों में लॉक डाउन की स्थति हो गई है इसमें सबसे पहले राजस्थान ने पूरे प्रदेश को लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है । इसके बाद पंजाब , दिल्ली में भी लॉक डाउन हुआ है और बाहर से आने वाले लोगों को अब यहां आने में परेशानी होगी ।

Leave a Comment

close