राम मन्दिर पर प्रियंका गाँधी ने तोड़ी चुप्पी,कहा-“राम सबके है, राष्ट्रीय एकता का प्रतिक बनें मंदिर का भूमि पूजन”

अ’यो’ध्या में रा’म मं’दि’र भू’मि’पू’जन कार्यक्रम 5 अगस्त को होना है मी’डि’या रि’प’र्ट्स की माने तो लग’भग इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है । इसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस भू’मि’पू’ज’न से पहले लगातार राजनी’ति’क बया’नबा’जी भी हो रहा है। इन सभी के बीच कॉं’ग्रेस म’हा’स’चि’व प्रि’यं’का ग़ां’धी वा’ड्रा ने एक बयान जारी किया है। प्रि’य’न्का ने ट्वीट किया है कि भू’मि’पू’जन’ का कार्यक्रम राष्ट्री’य ए’क’ता, सांकृ’तिक समा’गम का अवसर बने . ग़ां’धी ने कहा है कि सरल’ता, साह’स, त्या’ग दी’नबं’धु रा’म का नाम सा’र है।

रा’म सबमें है, रा’म सबके साथ है, भ’ग’वा’न रा’म और सीता के स’न्देश और उनकी कृ’पा से ही राम’ल’ला के मं’दि’र भू’मि’पू’ज’न का कार्यक्रम अवसर’ बने।प्रि’यंका ने लिखा है कि 5 अगस्त 2020 को रामलला में आयोजन किया गया है। ये कार्यक्रम रा’ष्ट्रिय’ एक’ता का अवसर बने। कांग्रेस नेता प्रियं’का गा’न्धी की ओर से ये बयान तब आया है जब कॉं’ग्रेस की ओर से रा’म म’न्दिर को लेकर अलग अलग तरह के बयान सामने आ रहे थे।

priyanka gandhi vadra

एक तरफ मध्यप्रदेश के क’मल’ना’थ ने भू’मि पू’ज’न का सम’र्थ’न किया, इसके साथ हु स्वाग’त भी किया है।वही दूसरी और दि’ग्ग’ज सिं’ह को ओर से भूमि’पू’ज’न के वक्त’ पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा था कि अभी शु’भ मु’ह’र्त न’ही है ऐसे में इसे कुछ वक्त’ के लिए टा’ल देना चाहिए। इसी बीच भा’ज’पा की ओर से आ’रो’प लगाया जा रहा है कि कॉंग्रेस मं’दि’र नि’र्मा’ण को लेकर अ’ड़ं’गा लगा रही है।

उ’मा’ ‘भा’र’ती बे भी कहा है कि वो अ’यो’ध्या तो जाएगी लेकिन भू’मि’पू’जन के का’र्यक्र’म में शामिल नही होगी।अ’यो’ध्या में भू’मि’पू’जन का कार्यक्रम कल दो’पहर 12:30 पर होगा। बता दे कि वि’शि’ष्ट अ’ति’थि के तौर पर रा’ष्ट्रीय स्व’यंसे’वक सं’घ प्र’मु’ख मो’हन भा’गव’त मौजूद रहेंगे।

priyanka gandhi vadra

भू’मि’पू’जन का’र्यक्र’म में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदि’त्यनाथ और राज्य’पाल आ’नंदी बे’न प’टे’ल भी मौजूद रहेंगे।बी’जे’पी के व’रि’ष्ठ ने’ता ला’ल’कृ’ष्ण आ’ड’वा’णी और मु’र’ली म’नो’ह’र जो’शी को श्री’रा’म ट्र’स्ट ने आ’मं’त्रि’त किया है। लेकिन दोनो नही जा सकेंगे। वीडि’यो कों’n’फ्रेन्स के जरिए ही स’मा’रो’ह में शामिल रहेंगे।

Leave a Comment