डॉक्टर कफील खान की रिहाई के लिए प्रिंयका गाँधी ने लिखा यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र, कहा- न्याय….

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने डॉक्टर कफील को उत्तरप्रदेश सीए’म यो’गी आ’दि’त्य’नाथ को एक पत्र लिखा है । प्रियंका ने इस पत्र के माध्यम से डॉक्टर कफी’ल को जल्द से जल्द न्या’य दि’लाने के लिए उनकी मदद करने के लिए अ’नुरो’ध किया है। कांग्रेस नेता प्रियंका ने अपने एक पत्र में लिखा कि मु’ख्यमंत्री महोदय, इस पत्र के माध्यम से डॉ कफील के मामले को आपके संज्ञान में लाना चाहती हु ।

प्रियंका ने पत्र में आगे लिखा कि कफील को अब तक 450 दिन से ज्यादा जे’ल में हो चुके है । उन्होंने क’फील के बारे में आगे कहा कि उन्होंने हमेशा नि’स्वार्थ भा’व से लोगों की सेवा कठि’न से कठि’न परि’स्थिति’यों में की है।प्रियंका ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है आप संवे’दनशी’लता का परिचय देगे और डॉक्ट’र क’फील को न्या’य दि’लवाने का पूरा प्रयास करेंगे ।

priyanka gandhi writes letter to cm yogi for dr kafeel khan

प्रियंका ने सीएम के गुरु , गुरु गोरख’नाथ का नाम लेते हुए कहा कि मुझे आशा के की गुरु की सीख आपको मेरे इस पत्र में लिखे निवेदन को मानने के लिए जरूर प्रे’रि’त करेगी । उन्होंने लेटर के अंत मे लिखा कि मन मे रहीनों, भेद में रहीनों, बोलीबा अमृत वाणी, अमीला अग्नी होइया है अवधू आपणा होइबा प्राणी । प्रियंका ने लेटर के अंत मे लिखे पँक्ति के मायने है कि – किसी से भेद न करो, मीठी वाणी बोलो, यदि आपके सामने वाला आग बनकर जला रहा है तो तुम पानी बनकर उसे शांत करो ।

गौरतलब है कि डॉक्टर कफी’ल का मामला 2017 अगस्त के है । जब क’फील गोरख’पु’र हॉ’स्पिट’ल में ड्यूटी कर रहे थे, तब अचा’नक ऑ’क्सीज’न की स’म्प्लॉ’य ख’त्म होने के बाद ICU में भ’र्ती के ब’च्चों की जा’न चली गई थी । उस समय कफी’ल ने ऑक्सी’जन सिलें’डर बाहर से मंगा’या था और बच्चों को ब’चा’ने की भर’पूर कोशिश की थी ।

priyanka gandhi writes letter to cm yogi for dr kafeel khan

उस समय मीडि’या ने उनके इस काम की का’फी सरा’हना की थी , इसके बाद वि’वा’द भी सामने आ या था । उन्हें वि’भा’गी’य ला’परवाही के बाद नि’लं’बि’त कर दिया था उंसके बाद भी उन्हें कई दिन जे’ल में गुज’रना पड़ा था ।

Leave a Comment