कतर ने एक बार फिर दिखाई दरियादिली, लेबनान को देगा हर महीने 70 टन भोजन

ऐसे तो हर देशों के पास इतनी ज्यादा रकम है कि वो दूसरे देशों की मदद कर रहे है। लेबन्ना एक ऐसा देश है जिसको आर्थि’क परि’स्थितियों से गुजरना पड़ रहा है।इसी बीच क़तर देश नेआ’र्थिक और राज’नीति संकट के बीच लेब’नान की सहायता करने की गुहार भी लगाई है।

जिसके बाद क़तर ने आगे आकर हर महीने लेब’नानी सेना को 70 टन भोजन देने का भी एलान किया है।बता दे कि लेबनान के सेना प्रमुख जोसेफ ओन ने भी पिछले महीने फ्रांस में एक बैठक में विश्व शक्ति’यों से सैनि’कों के लिए स’हायता की अपील भी की है।

qatar donate food

बता दे कि बीते दिनी ही क़तर के विदेश मंत्रीशेख मोहम्मद बिन अब्दुर्रह’मान अल थानीने बेरूत देश की यात्रा के दौरान लेबना’नी से’ना को हर महीने 70 टन भोजन देने की भी घोषणा की है। इस दौरान शेख मोहम्मद ने लेबन्ना’नी पार्टि’यो से स्थि’रता हा’सिल करने के लिए एक नई

सर’कार बनाने का आग्रह भी किया है।बताते चले कि भा’री क’र्ज वाले अ’रब देश लेब’नान में आ’र्थिक सं’कट ग’हरा है। साल 2019 में सं’क’ट शुरू होने के बाद से लेबना’नी पाउं’ड डॉलर के मुकाबले अपने मूल्य का 90 फीसदी डॉलर भी खो दिया है

qatar donate food

पश्चि’मी और अन्य अंत’रास्ट्री’य दा’ताओं ने सहायता प्रदान करने से पहले एक नई स’रकार और बड़े सुधारो की मांग भी की है। लेबंनानी भी इसकी एक बड़ी की’मत चुका रहा है।

Leave a Comment