कतर ने ठुकराई इजराईल की पेशकश, कहा- फिलीस्तीन के साथ हमेशा रहेगें, फिलीस्तीन का दोबारा समर्थन कर मुस्लिमों का जीता दिल

इ’जरा’इल ओर यू’एई के स’मझौ’ता होने के बाद दुनियाभर के कई देश वि’रो’ध करने में लगे हुए है। अमेरिका के राष्ट्र’प’ति डो’ना’ल्ड ट्र’म्प की बीच ही इ’ज’रा’इल यू’एई ओर ब’हरी’न के शीर्ष नेतृव ने शां’ति स’मझौ’ते पर ह’स्ता’क्ष’र किए है। इसके लिए बीते दिनों ही व्हा’इट ‘हा’उस में आयोजन भी किया गया था।

जिंसमे यू’एई के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाहयान,बह’रीन के विदे’श मं’त्री अ’ल जय’नी और इ’जरा’इल के प्र’धानमंत्री बेंजमीन नेतन्याहूभी मौजूद थे।मिडिल ईस्ट मॉनिटर रिपोर्ट के मुताबिक, कतर ने इ’जरा’इल के साथ सम्बन्डो को सा’मान्य करने से पूरी तरह से इ’न’कार कर दिया है और कहा है कि यह इ’ज’रा’इल फि’लि’स्ति”नी’यो का मूल नही है।

qatar news

इसके अलावा भी बीते दिनों ही कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रशीद अल खातर ने कहा है कि हमे नही लगता है कि इस तरह का कोई स’म्ब’न्ध हम कर सकते है।हम फि’लि’स्ति’नी’यो लोगो के खि’ला’फ जाकर ये समझौता कभी न’ही कर सकते है।

इस समझौते में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भूमिका निभाई है। ट्रम्प ने कहा है कि दशकों से चली आ रही इस ल’ड़ा’ई और त’ना’व के बाद मीडिल ईस्ट में नई शुरुआत देखने को मिल रही है। हम आज यहा पर इतिहास बदलने के लिए आए है। फि’लि’स्ती’नों ने इसका परजोर वि’रो’ध किया है।

qatar news

ट्रम्प ने इस बात की ओर संकेत करते हुए कहा कि इस महिनी मे दो सम’झौ’ते हो गए है और आगे हमे उम्मीद है कि किसी देश की ओर से देखने को मिलेगा। अरब देशों की मांग है कि फिलि’स्ति’नी’यो लोगो के मु’द्दे को पीछे छोड़ा जा रहा है । उनके खि’ला’फ न्याय हो रहा है।

Leave a Comment

close