राशिद खान ने तोड़ा असंभव वर्ल्ड रिकॉर्ड, 21 वी सदी में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बने, जानिए

अफगानिस्तान स्पिनर राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अफगानिस्तान और जिम्बाब्बे के बीच अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में Rashid Khan ने दोनो पारियों में कुल मिलाकर 99.2 ओवर की गेंदबाजी की है।

इस दौरान उन्होंने पूरे 11 विकेट लिए है। जिम्बाब्वे की पहली पारी के दौरान उन्हीने 36.3 ओवर की गेंदबाजी भी की और 4 विकेट लिए है। इसके अलावा दूसरी पारी में अफगानिस्तान स्पिनर ने 62.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल भी किए है।

rashid khan cricketer
rashid khan cricketer

इस तरह से दोनों पारियों में गेंदबाजी करते हुए Rashid Khan ने कुल 92.5 ओवर की गेंदबाजी की है।बता दे कि राशिद खान 21 वी सदी के एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा ओवर तक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज भी बन गए है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड शेन वार्न के नाम था। वॉर्न ने साल 2002 में दक्षिण अफ्रीका के खि’लाफ टेस्ट मैच में 98 ओवर की गेंदबाजी की थी।साल 1998 में श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधन ने इंग्लैंड के

rashid khan 2021.

खिला’फ ओवल में खेले गए टेस्ट में 113.5ओवर भी फेके थे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के सोनीरामाधीन ने साल 1957 में इंग्लैंड के खिलाफ 129.0 ओवर भी फेके थे। जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Leave a Comment