बकरे की कीमत 11 लाख रूपये, एक तरफ लिखा है मोहम्मद तो दूसरी तरफ लिखा है ….

बकरीद का त्यौहार इस्ला’मिक कैलन्डर के मुताबिक 12 महीने में दसवें दिन मनाया जाता है। इस दिन सभी मु’स्लिम ब’करे की कुबार्नी की जाती है। इस तयौहार को ईद उल अज़हा भी कहा जाता है। बकरीद के दिन अ’ल्ला’ह के लिए कुर्बान किया जाता है। जिसे फर्ज ए कु’र्बान भी कहा जाता है।

यूपी के अमरोहा में एक है’रान कर देना वाला मामला भी सामने आया है। जहा एक तरफ ब’करे की तरफ ओम और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है। इस बात की खबर सो’शल मीडि’या पर बहुत ही ज्यादा वा’यरल भी हो रही है। इस बकरे को खरीदने के लिए दिल्ली तक भी लोग यहां तक पहुँच गए है।

religious unity bakrid om muhammad amroha

इसकी तस्वीरे औ’द्योगिक नगरी ग’जरौला के ख्या’लीपुर गांव की है जहाँ एक ग्रा’मीण के यहां पर पल रहा एक बक’रा इन दिनों पूरी तरह चर्चा का विषय भी बना हुआ है। बकरे पर कुदरती तौर पर एक तरफ ओम और दूसरी तरफ अल्ला’ह भी लिखा हुआ है।

इसकी जनाकारी मिलने के बाद इस बक’रे के खरीदार आसपास गांव के ही नही बल्कि दिल्ली तक के भी खरीदार इसको खरीदने के लिए पहुच गए है।इस गांव के लोगों ने इसकी कीमत 1 लाख रुपए भी लगा दी है लेकिन

religious unity bakrid om muhammad amroha

इस बकरे का मालिक इसके 11 लाख रुपए की बात कर रहा है। बता दे कि इस बकरे के मालिक ने अपना मोबाइल नम्बर भी जारी कर दिया है। बकरीद के लिए मंडी में बकरे की खरीदार की जा रही है।

Leave a Comment