क’नाडियन ट्रै’वलर ब्लॉगर ने इ’स्ला’म कु’बूल करने वाली वी’डियो शेयर कर बोली- पै’ग़म्बर मु’हम्मद (स.अ.व.) स’च्चे….

आपने बीते वक्त में एक कना’डियन ट्रे’वल ब्लॉ’गर रोजी ग्रेबि’यल की सोशल मीडिया पर पोस्ट पढ़ी होगी। क्या आपको पता है उन्होंने इस्ला’म ध’र्म को कुबू”ल भी किया है? आइये तो उनके बारे में कुछ जानकारी हम आपको बताने जा रहे है। रोजी ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने ‘इ’स्ला’म कुबू’ल करने वाला एक वीडियो वा’य’रल किया है। उनकी चर्चा सो’शल मी’डिया पर बहुत तेजी से वा’यर’ल हो रही है।

उन्होंने कु’रा’न पा’क को हाथ में लेकर ऑ’फिशियल अका’उंट पर तस्वीर अपलोड की है। उन्होंने कहा था कि मु’स्लि’म ध’र्म में शांति है, समानता है और मान’वता भी है। रोजी ने कहा था कि मैं आधि’कारिक रूप से एक मु’स्लि’म हूँ। एक मु’स्लिम देश में इतने साल बिताने के बाद,पा’कि’स्तान की यात्रा करने के बाद , मैंने बहुत कुछ सीखा है। पैग’म्बर मोह’म्मद सल्ला’हु अलैहि वस्स’लम को ई’श्वर के द्वारा संदेश पँहु’चाने वाला बताया गया है।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत ज्यादा खुश हूं कि मैंने इ’स्ला’म धर्म’ को कु’बू’ल किया है। उन्होंने कहा मानव जाति तो बुरा काम करती है जैसे चोरी करना , झू’ट बोल’ना और अपने ध’र्मो के नियमा’नुसार नही चल’ना आदि। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा मेरा सुझाव है कि आप उपदे’श देने वालो की बात नही मान रहे है। चाहे वो आपका गुरु हो या फिर मीडिया।

अगर ई’श्वर की सच्चाई प्राप्त करनी है तो मार्ग’दर्शन प्राप्त करे और गह’राई से विचार करे। अनु’मान लगाने से पहले वास्तविक सच्चाई का पता लगाएं। उनका कहना है कि सभी ध’र्म के लोग एक दूसरे की मदद करे। कोई भी आपको बता नही सकता कि आपको क्या करना है। क’दम से कदम, सीखने और बढ़ने से आप अपनी सच्चाई को पा सकते है।

हमारे देश मे हिन्दू”, सिख , ई’साई , मुस्लि’म धर्मो को मानने वाले लोग निवास करते है। हर राज्यो में और देशो में कई ध’र्मों को मानने वाले लोग रहते है और सभी इन लोगों को अपने जीने का अधिकार भी देता है । किसी भी इंसा’न के साथ जबर्दस्ती नही है कि वो दूसरा ध’र्म अपनाए।

Leave a Comment

close