ज’र्मन पा’यलेट ने आसमान में देखा अ’ल्ला’ह का क’रि’श्मा,रो’ते हुए कु’बू’ल किया इ’स्ला’म

आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी सच्ची कहानी जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। जैसा कि पूरी दुनिया जानती है कि मु’स्लि’म समुदाय किसी को जबरदस्ती इ”स्ला’म कु”बूल नही करवाता है। उन्होंने बहुत मौकों पर ये साबित भी किया है । हमारे सामने ऐसी हज़ारों मिसालें है । बेशक अ’ल्ला’ह की जात ओर भरोसा करने वाला कभी ना’काम न’ही हो सकता है।

इनदिनों सोशल मीडिया पर ज’र्मनी शख्स की वीडियो काफी वाय’र”ल हो रही है। सिर्फ मु’स्लिम ही नही इसको गै’र मुस्लि’म भी इस शख्स’ की तारीफ कर रहे है। इसको स’लाम कर रहे है। इस ‘मु’स्लिम शख्स ने सबकों अ’ल्ला’ह की मदद से बचा दिया। इस मु’स्लिम शख्स ने भरोसा किया अ’ल्लाह पर और सब ठीक हुआ। आपको बता दे कि रू’सी मी’डिया के मुताबिक,रूस एयर बस प्लेन में कई या’त्री सफ़र कर रहे थे।

उनमे से ‘सिर्फ एक शख्स मुस्लि’म था बाकी सब गै’र मु’स्लिम थे। बीच यात्रा में ज”र्मन पाय’लेट ने बताया कि प्लेन में बहुत ज्यादा गड़’ब’ड़ी हो रही है। पा’यलट ने बताया कि प्ले’न के दोनों इंज’न खरा’ब हो चुके है। इससे प्ले”न कभी भी न’ष्ट हो सकता है। सभी लोगो की जा”न को ख’त”रा’ है। यह बात सुनकर प्लेन में बैठे सभी यात्री रो’ने और ची’ख’ने लगे।

लेकिन उनमें से एक शख्श जो मु’स्लिम था वो न’मा’ज अदा कर रहा था। पा’यलट जैसे ही के’बिन में आता है वो है’रान रह जाता है। सभी लोग तो रो रहे है लेकिन यह बन्दा न’मा’ज पढ़ रहा है। तभी पायलट सवाल करता है कि सभी लोग रो रहे है और आप न”मा’ज पढ़ रहे है? मु’स्लिम शख्स कहता है कि मैं हम सब के लिए स’लामती की दुआ कर रहा हूं। आप देखना की कुछ देर बात प्लेन सुरक्षित लेंड करेंगे।

ज’र्मन पा’यलट उस मु’स्लि’म शख्स का ई’मान देखकर है’रान रह जाता है। बाद में वो अंदर जाता है तो प्लेन के दोनों इंजन सही हो जाते है। अ’ल्ला’ह का यह क’रि’श्मा देखकर लैंडिंग के बाद पा’य’लट सीधा मस्जि’द जाता है। इसके बाद वो इ’स्ला’म कुबूल कर लेता है। आप वीडियो देख सकते है । आपको बता दे, इ’स्ला’म ध”र्म को लेकर ग’ल’त जानकारी फै’लाई जाती है ।

हाल ही मैं नॉर्वे में हुई एक घटना ने पूरी दुनिया का धयान इस ओर खींचा था । बता दे, नॉ’र्वे में एक ‘क,ट्टर,पं”थी, इ,स्ला,म ध’र्म की प’वित्र कि’ताब क़ुर’आन की बे’हु’रम’ती करने की कोशिश की थी । इसके बाद उम’र इ’लिया’स नामक मु,स्लि,म श’ख्श ने उस क’ट्टर’पं’थी शख्श पर कूदते हुए उसे मा’रा भी था । इस घटना के बाद यहां पर अ’फ’रात’फरी मच गई थी उसके पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया था ।

plane

लेकिन उमर इलि”यास को नॉ’र्वे पु’लिस ने छो”ड़ दिया था । बता दे, इलियास के लिए पूरी दुनिया से समर्थन में भी लोग खड़े हुए थे । सोशल मी,डिया पर बीते दिनों इलियास ट्रेंड में रहा । बता दे, नॉ”र्वे की सरकार ने इलि”यास के इस क’दम के बाद क’ड़ा का”नून लाने जा रही है । जिसमें इ’स्ला’म ध’र्म से जु’ड़ी टि’प्प’णी करने पर अ’प’रा”धी को जे’ल की हवा खानी पड़ सकती है ।

Leave a Comment

close