गरीबों के लिए आगे आए सलमान खान, करेंगे 25 हज़ार मजदूरों की मदद, भेजेंगे पैसा, मांगी जानकारी

को’रो’ना वा’य’र’स को लेकर पूरी दुनिया में हा’हा’का’र मचा हुआ है। सुपर पावर अमे’रिका सहित इट’ली, फ्रां’स, स्पेन , चीन जैसे देशों ने इस बी’मा’री के आ’गे घु’ट’ने टे’क दिए है। आज पूरी दुनिया एक बहुत बड़ी वै’श्वि’क म’हा’मा’री से भी झु’ज़ रही है। को’रो’ना वा’य’र’स के लगातार दिन पर दिन प्र’सार से लोगों में द’ह’श’त का मा’हौ’ल है। लेकिन भारत से 135 करोड़ वाली जनसंख्या वाली जनता इस वा’य’र’स को ह’रा’ने के लिए ए’क’जु’ट हो रही है ।

ऐसे में मदद करने वालो का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। इस म’हा’मा’री से लड़ने के लिए हमारे देश के बड़े बड़े बिज’निस मेन, आमलोग, सरकारी कर्मचारी सामने आए है, जो गरीब लोगों की लगातार मदद कर रहे है ।भारत की सरकार ने पूरे 21 दिन का लो’क डा’उन की घोषणा के बाद देश की राजधानी दिल्ली सहित बंगाल, बिहार, उड़ीसा, राजस्थान और गुजरात से लोग पला’य’न करने लगे थे ।

बता दे, इस लो’क डा”उन की खबर के बाद सबसे ज्यादा नु’क’सा’न जिसका बताया जा रहा है वो मज’दूर वर्ग का बताया जा रहा है । बता दे, मज’दूर वर्ग किसी भी देश के लिए अहम होता है । इसी बीच फ़िल्म स्टार के सु’परस्टा’र कहे जाने वाले सलमान खान भी मदद करने के लिए सामने आए है।सलमान खान को लेकर एक ब’ड़ी ख’बर सामने आ रही है। खान करीब 25,000 दि’हा’ड़ी मजदू’रों के लिए मदद करने वाले है।

उनका फैसला है कि वो मज’दू’रों के बैंक अका’उंट में ऑन’ला’इन पेमेंट करेगे। बता दे, सलमा’न खान ने सीधे मजदूर परिवारों की मदद करने का फैसला किया है । एनडीटीवी की खबर के अनुसार यह फ़िल्म दुनिया से जुड़े मजदूर होंगे ।खान को ऐसे भी गरीबो की मदद के लिए जाना जाता है और वो अपने दोस्तों, रिश्तेदारो और अपने कर्मचारी की भी मदद करते रहे है ।

दि’हा’ड़ी म’जदू’रों का दिल्ली, ग्रेटर नोएडा आदि इलाको से बहुत ज्यादा तादा’त में प’ला’य’न हो रहा है। इनको लेकर भी हर राज्य की सरकार ने व्यवस्था कर रखी है। इनके लिए खाने से लेकर रहने तक के इंत’जाम किए गए है। देश मे को’रो’ना वा’यर’स से पी’ड़ि’त म’री”जों का आं’कड़ा बहुत ज्यादा ब’ढ़ रहा है।

सल’मान खान के अलावा भी कई फिल्मी दुनिया के एक्टरों ने मदद भी की है। अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दा’न दिए है।इसी बीच साउथ के एक्टर कमल हासन ने तो अपने घ’र को ही अस्प’ताल बना दिया है। टेली’विजन क्षेत्र से कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपए दा’न दिए है। रवि किशन ने 1 महीने की सैलरी प्रधा’नमंत्री रा’हत को’ष में देने की घोषणा की है।

भारत मे को’रो’ना वा’य’र’स से अब तक 45 लोगो से अधिक की मौत हो गई है और संक्र”मि’त लोगो की सं’ख्या 1700 से ज्यादा हो गई है। इस म’हा’मा’री को लेकर सरकार ने फ्री रा’शन, फ्री गैस की सुविधा, जन धन खाते से जुड़े लोगों को राशि , इसके अलावा कई सुवि’धाएं देने का एलान किया है।

Leave a Comment

close