मजदूरों के लिए मसीहा बने सलमान खान, गरीबों के लिए भेजा ट्रकों से राशन, विधायक ने कहा “शुक्रिया”

बॉलीवुड के बॉडीगार्ड सलमान खान की दरियादिली के बारे में कौन नही जानता है । सल्लू मियां अक्सर गरीबों की मदद करने, अपने फ्रेंड को लक्सरी गाड़िया गिफ्ट करने और अपने खास दोस्तों को बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री कराने के लिए काफी आगे रहते है । को’रोना वा’यरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश मे लोक डाउन जारी है। कई राज्यो में लोक डाउन को बढ़ाया भी गया है। इस लोक डाउन के कारण कई हज़ारों मजदूरों का रोजगार छीन लिया है तो वही इनकी मदद के लिए भी लोग सामने आ रहे है ।

बता दे,बॉलीवुड में भी लाखों वर्कर काम करते है । लोक डाउन के चलते हुए फ़िल्म इंडस्ट्री के सभी जरूरतमंद लोगों की जरूरत पूरी करने के लिए सलमान खान आगे आए है । बीते दिनों सलमान खान के पिता सलमान खान ने इंस्टाग्राम के जरिये कहा था कि सलमान 25 हज़ार गरीब मजदूरों को सीधा उनके खाते में पैसा डलवायेंगे । उनके पिता ने कहा था कि सरकार से उन 25 हज़ार मजदूरों के एकाउंट मांगे जा रहे है ताकि डायरेक्ट उन्हें मदद हो जाए ।

खान ने 19,000 श्रमिकों के बैंक अकाउंट में सीधे 6 करोड़ की आर्थिक मदद की है । उसके बाद स्लमाम खान मजदूरों और गरीबो के लिए ट्रकों में भर कर राशन भेज रहे हैताकि कोई मजदूर भूखा न सोए। सलमान खान के दोस्त सिद्दीकी बाबा ने गोडावन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है ‘हम आप दूसरों की मदद करने के लिए एक कदम आगे रहते है और एक बार फिर आपने इस बात को सच करदिया है।

कोरोना वायरस की जंग में साथ देने के लिए कोई भूखा न सोए ।’ धन्यवाद स्लमाम खान। इससे पहले भी सलमान ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सीने एम्प्लॉइज ने 19,000 श्रमिको की अकाउंट डिटेल्स लेकर उनके खाते में पैसे भिजवाए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान ने तकरीबन 6 करोड़ रुपए विभिन्न खातों में दे दिए है।

FWICE के महासचिव अशोक दुबे ने इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि सलमान खान ने 25,000 श्रमिको की डिटेल्स मांगी थी हमने 19,000 श्रमिको का विवरण सलमान खान को भेज दिया है। बता दे, बॉलीवुड के कई सितारे भड़के लिए आगे आ रहा है इसने सलमान खान, शाहरुख खान , आमिर खान से लेकर प्रियंका चौपड़ा,जूही चावला जैसी नामी हस्तिया भी शामिल है ।

Leave a Comment

close