विराट कोहली ने उठाए थे सवाल, सरफ़राज़ खान ने तिहरा शतक लगाकर दिया जवाब

रणजी ट्रॉफी में बुधवार का दिन 22 साल के युवा बल्लेबाज सरजफज खान के नाम रहा। सरफ राज खान को तो आप जानते ही होंगे, छोटी कद के तेजतर्रार खिलाड़ी जिन्होंने इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली का दिल जीत था । जी, हा आईपीएल के एक मैच में जब कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सरफराज ने धुंआधार बैटिंग की तो कोहली ने उनका पिच पर नतमस्तक होने वाला फ़ोटो वायरल किया था ।

सरफराज इंडियन प्रीमियम लीग में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम का हिस्सा थे। सरफराज खान ने 388 गेंदों पर अपना तिहरा शतक पूरा किया है। इसी दौरान उन्होंने 30 चौके और 8 छक्के लगाए हैं। सबसे खास बात यह रही कि 77.32 स्ट्राइक रेट से ही तिहरा शतक पूरा किया है। ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने पहला शतक पूरा किया है।

इस सीजन में उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 8 और नाबाद 71 और तमिलनाडु के खिलाफ 36 रन की पारी खेली थी। इस सीजन की पारी में उन्होंने 277 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया था। सरफराज ने 391 गेंदों पर 301 रन बनाकर जीत हासिल की है। रणजी ट्रॉफी के इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकिट पर 625 रन बनाकर पारी घोषित की थी।

इसके बाद मुम्बई ने 7 विकट पर 688 रन बनाकर जीत अपने नाम की है।इस मे सरफराज ने तिहरा शतक लगाया था। मुम्बई को 63 रनों की बढ़त हासिल हुई हैं। मैच में दोनो तरफ से जमकर रन बने। यही कारण था कि उत्तरप्रदेश की तरफ से जहाँ दोहरा शतक, एक शतक और एक अर्धशतक लगा।

वही मुम्बई की तरफ सेएक तिहरा शतक और चार अर्धशतक लगे है। मंबई टीम की तरफ से सरफराज के अलावा हार्दिक तमोरे ने 51, सिध्देश लाड़ 98, आदित्य तारे 97 और शम्स मुलानी ने 65 रनों की पारी खेली है। इससे पहले बंगाल की तरफ से खेलते हुए मनोज तिवारी ने तिहरा शतक जड़ा था।

Leave a Comment

close