जब सरफराज नवाज ने ऑस्ट्रेलिया टीम को दिन में दिखाए थे तारे, आज भी ये स्पैल टेस्ट क्रिकेट में है अमर, 33 गेंदों में 1 रन देकर झटके थे 7 विकेट

क्रिकेट की दुनिया मे अक्सर उ’तार चढ़ा’व आते ही रहते है। हर क्रिकेटर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी को क्रिकेट के मैदान में अच्छी बाजी करता है।ये मैच 1979 में भी खेला गया था। इसकी जमीन ऑस्ट्रेलिया थी और मैदान मेलबर्न का। ये जं’ग बिल्कुल एकदम नजर आए रही थी।

जब तक सरफराज नवाज का तूफान सबकुछ अपने साथ नही ले गया थाऑस्ट्रेलिया टीम के पै’रों त’ले जमी’न भी खि’सक गई थी।पाकि’स्तान की टीम ने पहले ही बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों के स्कोर कर लिया था। टीम के जिस बल्लेबाज ने ज’ज़्बा दिखाया था उसका नाम मोहम्मद मुश्ताक था।

sarfraz nawaz cricketer

इस कप्तान ने 36 रन बनाए थे।ये पारी का सब’से बड़ा स्कोर था। फिर इमरान खान ने 33 रन बनाकर हाथ लगाया तो सरफराज नवाज ने 35 रन का भी सहारा दिया था।इसके बाद इमरान खान ने 4 विकेट लेकर दबदबा भी बनाया तो सरफ’राज नवाब और वसीम रजा ने दो दो विकेट लिए। दो खिलाड़ी रन आउट भी हुए है।

सरफराज नवाब ने अपनी आखरी 33 गेंदों पर सिर्फ 1 रन देकर 7 ऑस्ट्रेलिया बल्केबाजो का शिकार भी किया। मैच में उन्होंने 87 रन देकर 9 विकेट हासिल भी किए। इनमें से 5 खिलाड़ियों को उन्होंने बोल्ड out भी किया। 10 में से 9 विकेट

sarfraz nawaz cricketer

नवाब के लिए और एक विकेट रनआउट भी हुआ। यहां तक कि छठे में 11 वे नम्बर तक के बल्लेबाज टीम में खाते में सिर्फ 1 रन जोड़ सके। पाकिस्तान ने ये ऐतिहासिक मैच तरीक़े से 71 रन से यह मैच अपने नाम भी किया।

Leave a Comment