कोरोना संकट में तुर्की के बाद सऊदी अरब करेगा फिलीस्तीन की बड़ी मदद, पहुचाएगा चिकित्सा सामग्री और ….

को’रोना के चलते दुनिया भर को भारी आ’र्थि’क नुक’सान उठाना पड़ा है । दुनिया के देश एक दूसरे की, जबकिं देश मे रहने वाले व्यक्ति अवणे से छोटे लोगों की लगातार मदद कर रहे है । को’रो’ना की वजह से कई लोगो की जान भी गई है और सरकार को नुकसान भी हुआ है।मु’स्लि’म देश जाने वाले सऊ’दी अर’ब भी मदद केलिए आगे आया है।सऊदी में कोरोना काल की वजह से उम’रा पर रो’क लगा दी गई थी, जबकिं ह’ज पर अभी पूरा फैसला नही आया है ।

इससे भी सऊदी सरकार को नु’कसा’न हुआ है।सऊदी अरब ने अपने चैरिटी आर्म किंग सलमा’न हुमेरिटी’रियन एड एंड रिलीफ सेंटरके साथ को’रो’ना वा’रस के खिलाफ लड़ाई में फिलिस्तीन को 2.5 मिलि’यन डॉ’लर से ज्यादा की मे’डिकल सप्ला’ईदेने का वादा किया है।2.66 मि’लिय’न डॉलर की आपू’र्ति में यू’रोप, चीन और किंगडम के चि’कित्सा सामान शामिल है।बता दे, इससे पहले तु’र्कि ने फि’लिस्ती’न को भी मदद देने का ऐलान किया था ।

फि;लिस्ती’न को आ’र्थिक मदद के रूप में अस्था’ई हॉ’स्पिटल भी मिले तेज़ इसके अलावा द’वाई , पी’पीई किट और मास्क भी मिले थे। राम’ल्ल’ह में कोरो’ना म’हामा’री पर दैनिक रफ्तार की रिपोर्ट बताते हुए कहा कि अल्के’ला ने घोषणा की है कि दस में से आठ मामले रा’मल्ला’ह के बेयत लि’कया के गांव में दर्ज किए गए थे, जो अभी इ’जरा’इल से फिलि’स्तीन के लिए लौटे थे और उनके परिवार के सात सदस्य उनके सम्पर्क में आए थे।

इनके अलावा दो अन्य मामले खर’तथा अल मि’स्बाह के पास के गांव के और अंटा शहर में थे। येरु’शल’म के पास दर्ज किए गए थे।फि’लि’स्ती’न में को’रो’ना के फैलने के बाद से कुल 411 मामले सामने आए है।फि’लिस्ती’न के डॉ’क्टर्स एसो’सिएशन के अध्यक्ष शकि’की सभा ने कहा कि जो मामले दर्ज किए गए है ये उन श्र’मि’को के है जो इ’ज’राइ’ल और इसकी शा’खाओं को काम करते है।

Leave a Comment

close