सऊदी किंग सलमान ने यमन के गरीबों,यतीमों की मदद की, बच्चों को गिफ्ट मिलते ही चेहरों पर लौटी खुशियाँ

सऊदी अरब के किंग ने यमन के यतीम बच्चों को ईद उल अजहा के लिए तोहफे दिए है। किंग सलमान मा’नवीय सहायता और राहत केंद्र अल खैर चैरिटी फ़ॉर हुमेरेटेरियन रिलीफ के सहयोग से अल मुकला के यामिनी शहर में विस्था’पित और अ’नाथ बच्चों को 2,850 ईद के तोहफे और 950 बेग वितरित किए है।बता दे कि किंग रिलीफ ने यमन के आदेन गवर्मेंट में बच्चों के लिए 5,250 तोहफे सहित 1,750 बेग वितरित किए गए है।

इसके अलावा भी लहिज गवर्नमेंट में 1,350 बेग वितरित किए गए और 3,503 उपहार भी शामिल है। हाल ही मेंKSRelief द्वारा शुरू की गई परियोजना के हिस्से के रूप में कई यामिनी प्रान्तों में 84,750 अनाथ बच्चों को उपहार दिए गए है। यह पहल यमन में केंद्र द्वारा लागू की गई मानवीय परियोजनाओं में से एक है। किंग रिलीफ ने हाल ही में अदन में डेंगू बुखार से निपटने के लिए एक आपातकालीन प्रतिक्रिया परियोजना को शुरू भी किया है ।

saudi arabi king salman relief distributes gifts yamen

यह परियोजना सिर्फ यमन के लोगो के लिए है जिससे इनकी मदद की जा सके। ईदुल अजहा का त्योहार आने पर सभी लोगो को खुशी है। ये त्योहार सऊदी अरब में 31 जुलाई को मनाया जाएगा। सऊदी अरब में हज भी 29 जलाई से शुरू होने वाला है ।

यमन मध्यपूर्व एशिया का एक देश है जो अरब प्रायद्वीप में दक्षिण पश्चिम में स्थित है।2 करोड़ वाली आब्दीवाले इस देश मे यमन की सीमा उत्तर में सऊदी अरब, पश्चिम में लाल सागर, दक्षिण मेंअरब सागर और अदन की खाड़ी और पूर्व में ओमान से मिलती है। यमन की भौगोलिक सीमाओं में लगभग 200 से ज्यादा दीप भी शामिल है। जिनमे सोकोत्रा द्वीप सबसे बड़ा है।

Leave a Comment

close