सऊदी अरब ने चलाया अनोखा चैरिटी अभियान, 500 मिलियन सऊदी रियाल किए इकट्ठा,गरीबों के लिए …

सऊदी अर’ब में हर तरह के अभियान चलाए जाते हैं। हाल ही में सऊदी अरब ने शुरू किए गए एक धर्मा’र्थ अभि’यान ने दान में SR500 मिलियन भी जुटाए है। इस बात का खु’लासा एक सर’कारी एजेंसी ने किया है।

इजसन अभियान ने 1 अप्रैल के मध्य में सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने SR20 मिलियन और क्राऊन प्रिंस मोहम्मद ने SR 10 मिलियन को गेर ला’भकारी कार्यों के लिए भी दान किया है। इहसन मंच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल अजीज अल हमदी ने कहा है कि इस अभियान में अब तक लगभग 200 कम्पनियों और कारो’बारियों ने भी योगदान दिया है।

saudi arabia charity campaign

उन्होंने इस बात को अनुमान लगाया है कि मंच को राज्य में प्रति 3 दान में SR 10 से 15 मिलियन भी मिलते है। उन्होंने आगे कहा है कि मंच डिजिटल सेवाओं और कार्यक्रम कि पेशकश करने का इच्छुक है जो दान के अनुभव को बहुत ज्यादा आसान भी बनाते है।

अल हमदी ने कहा है कि दान का 90 फीसदी पूरे राज्य में दा’न और वि’कास प’रियोज’नाओं पर खर्च किया जाता है। शेष को सउदी अरब के बाहर किंग सल’मान मन’विय सहा’यता और राहत केंद्र, विदेश में सउदी चेरिती शाखा के साथ साझेदारी में खर्च भी किया जाता हैं।

saudi arabia charity campaign

बता दे की इह सन को सऊदी डेटा एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑथोरिटी द्वारा भी लॉन्च किया गया था। इसके बोर्ड प्रमुख क्राऊन प्रिंस मोहम्मद भी है।

Leave a Comment