इन गाड़ियों को सिर्फ सऊदी अरब के लोग ही खरीद सकते है, गाड़ियों की बिक्री में सऊदी निकला सबसे आगे, जानिए

हर देश मे हर तरह की गाड़ियों के उत्पाद होते है और हर देश मे गाड़ियों की डिमांड भी कई ज्यादा अधिक होती है। सऊदी अरब में गाड़ियों की डिमांड बहुत ज्यादा है। खाड़ी देशों में मोटर गाड़ी एजेंसी द्वारा जारी होने वाली आकड़ो में पता चला है कि पिछले साल 2020 के दौरान टोयोटा कम्पनी की 6 मॉडल सबसे ज्यादा बेचे गए है।

सऊदी अरब की एजेंसीकेमुताबिक टोयोटा हई लक्स की 45.8 हजार से ज्यादागाड़ियों को बेचा गया है इसके बाद दूसरे नम्बर पर टोयोटा लेंड क्रूज की गाड़ियों को भी बेचा गया है। जिनके आंकड़े तकरीबन 42,000 है।इसके अलावा टोयोटा केमरी 3 की तकरीबन 36,000 गाड़ियों को भी बेचा गया है।

saudi arabia tops car sales

चौथे नम्बर पर जो गाड़िया आती है वो है निसान की सनी। जिसकी 32.7 हजार गाड़ियों कोबेचा गया है। इसके अलावा पांचवे नम्बर पर ह्यून डाई अल्ट्रा है। इसकी भी तकरीबन 28 हजार गाड़ियों कोबेचा गया है।इसके अलावा निसान की पेट्रोल है जिसकी 27 हजार गाड़ियों को भी बेचा गया है.

सातवें नम्बरपर हुंडई एक्सेंट है जिसकी करीब 24000 हजार गाड़ियों को बेचा गया है। आठवें नम्बर पर टोयोटा केरोला है जिसको 20,000 हजार गाड़िया भी बिकी है।एक खास ही रिपोर्ट केमुताबिक अरब इलाको में सबसे ज्यादा गाड़ी सऊदी अरब में ही बेची गई है। जिनकी कुल संख्या तकरीबन 469 हजार है।

saudi arabia tops car sales

इसके अलावा गाड़ियों को बेचने में मिस्र दूसरे नम्बर पर रह है। तीसरे नम्बर पर अमिरात है जिन्होंने 171 हजार गाड़ियों को बेचा भी है जबकि मोरक्को चौथे नम्बर पर रहा जहाँ बेची जाने वाली गाड़ियों की संख्या तकरीबन 129 हजार रही है ।

Leave a Comment