सऊदी के बाद बहरीन ने UAE-इसराईल की उडानों को दी हवाई क्षेत्र में अनुमति, अब …

यूए’ई और ‘इज’राइल के बीच हुए डील को लेकर दुनियाभर में इसका विरो’ध हो रहा है।इस स’मझौते को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति ने अहम भूमिका निभाई है।यू’एई ओर इ’जराइल समझोते के बाद हीबीते दिनों बह’रीन ने फिलि’स्तिनी’यो के खिला’फ जाकर यूएई के समर्थन किया था। लेकिन अब बहरीन ने अपना फैसला बदलते हुए फि’लि’स्ती’नों का साथ देने का वादा किया है।

इतना ही नही सऊदी के बाद अब बह’रीन ने यूएई से उड़ने वाली सभी उड़ाने को उसके हवाई क्षेत्रो को पार करने की इजाज़’त दे दी है। यह एक ऐसा कदम है जो इ’जराइल ओर यूएई के बीच हवाई हवाई सेवाओ को राज्य के ऊपरउड़ान भरने की अनुमति देगा।

saudi bahreen news

बहरीन राज्य के विमान प्राधिकरण ने कहा है कि यह निर्णय यूएई के अनु’रोध पर आया है। बहरीन परिवहन और दू’रसंचार मन्त्रालय के एक आधिकारिक सूत्र का हवालादेते हुए कहा गया है कि बहरी’न यूएई से सभी उड़ा’नों को अपने हवाई क्षेत्र को पार करने के लिए सभी देशो में आने और जाने की अनुमति देगा।

बहरी’न जो अमेरिका नोसेन के पांचवे बड़े और एक ब्रिटिश नो’सेनिक अ’ड्डे की मेजबानी करता है। पिछले महीने ही इज’राइल के एक अधिकारों ने कहा है कि बहरी’न ओर ओ’मान इ’ज’रायल के साथ सम्बन्धो को औपचारिक रूप देने में यूएई के बाद अगले खाड़ी देश हो सकते है।

saudi bahreen news

इस समझौते के बाद कहा जा रहा है कि इससे भविष्य में एक नई राह निकलेगी। जो इस समूचे इलाके के साथ साथ अरब देशों में भी एक नया सवेरा लेकर आएगी।इ’जरा’इल अमेरि’का का प्रति’निधि’त्व करता है।

Leave a Comment