ईरान और सऊदी अरब फिर बनेंगे दोस्त … पर इमरान खान ने किया स्वागत, कहा- मुस्लिम उम्माह को मिलेगी मजबूती और …..

हर देश एक दूसरे कि मदद और बातचीत में आगे रहते है। इसी बीच पा’किस्ता’न के प्र’धानमं’त्री इमरान खान ने भी बीते दिनों ही क्राऊन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के उस बयान का स्वागत किया हैं जिसमे स’उदी अर’ब ई’रान के साथ एक अच्छे सम्बन्ध भी चाहता है।

इमरान खान ने एक ट्विट करते हुए कहा है कि हम ईरान के साथ शांति के लिए सउदी अरब कि पहल का स्वागत भी करते है। क्योंकि ईरान देश हमारा पड़ोसी ओर सउदी अरब एक हमारा सबसे करी’बी दोस्त भी है। इस ‘शां’ति से मुस्लि’म लोगो को काफी ज्यादा मजबूती भी मिलेगी

saudi iran pak

बीते दिनों ही एक टेली’विज़न इं’टरव्यू मे प्रिंस मोह’म्मद ने ईरा’न के प्रति सही तरह के सभी लह’जो में उनसे अच्छे सम्बन्धों कि भी मांग कि है।उन्होंने आगे कहा है कि ईरा’न एक पड़ोसी देश है और हम ई’रान के साथ एक अच्छा और सही स’म्बन्ध भी करना चाहते है।

प्रिंस मो’हम्मद ने आगे कहा है कि हम इस बात को नहीं चाहते है कि ईरान किसी भी मु’श्किल में हो हम सबसे पहले इस बात को चाहते है कि ई’रान एक विक’सित और कु’शल देश हो। यह क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए हर पहल ज’रूरी भी सम’झते है।

saudi iran pak

उन्होंने आगे कहा है कि हम अपने क्षत्रिय और वैश्वि’क साझेदा’री के साथ इन सम’स्या’ओं के समा’धा’न के लिए काम भी कर रहे है। हम एक अच्छे सम्बन्धों के लिए उन्हे दूर करने कि भी उम्मीद करते है जो सभी को फाय’दा भी पहुंचा ते है।

Leave a Comment