फिलीस्तीन मुद्दे पर सऊदी अरब की चुप्पी ! सऊदी बीेतें 20 सालों में कर चुका है फिलीस्तीन की बड़ी मदद, जानिए

सऊदी अरब और हर देश एक दूसरे की मदद के लिए आगे आते रहते है। अभी के हालातों में यूएई के इज’राइल के समझौते के बाद कई मु’स्लिम अरब देशों ने चुप्पी साधे हुए है।इज’रायल ओर यूए’ई के समझौते को लेकर फिलि’स्ति’नी लोग, तुर्की और पाकिस्तान समेत कई देशों ने इसका वि’रो’ध भी किया है। सऊदी किंग सलमान ने हमेशा ही फि’लिस्ति’नी के समर्थन के लोगो मे बात कही है और आज भी उनका हर तरह की मदद के लिए आगे आ रहे है।

आपको बता दे कि सऊदी अरब ने पिछके 2 दशक में फि’लिस्ति’नी में 6.5 बिलियन डॉलर दान किए है जो बेहद ही बहुत बड़ी रकम है। सऊदी अरब, तुर्की फिलि’स्तिनी लोगो की मदद के लिए आगे आते रहे है।बता दे कि सऊदी अरब ने सन 2000 से लेकर 2020 तक 6,473,586,361 डॉलर फिलिस्तिनी के स्टेट को दान किए है।

saudi philistine news

इसके अलावा 250 डॉलर यूनाइटेड नेशन्सरिलीफ एंड वर्क्स एजेंसी फ़ॉर फिलिस्तिन रेफयगिस को दिए है।को’रो’ना म’हा’मा’री के बीच मे कई देशों ने एक दूसरे के लिए इमदाद मदद की है। को’रो’ना म’हा’मा’री के बीच कई लोगो की जा’न भी गई है। सऊदी अरब ने मई के महिने की शुरुआत में भी 2.66 मिलियन डॉलर्स फिलिस्तिन में रहने वाले गाजा पट्टी के लोगो कोविड 19 के लिए मदद के लिए मदद की थी।

बता दे कि यह शुरुआत किंग सलमान हुननिट्रीयन अंध एंड रिलीफ सेंटर के मुताबिक है। सऊदी आरव का शुरुआत से ही यह मकसद रहा है कि वो वेस्ट बैंक एंड गाजा पट्टी फिलिस्तिनी लोगो में 10 मिलियन सऊदी रियालसे भी ज्यादा मदद करना है। इसमे 12 किस्म की मेडिकल सप्लाइज भी शामिल है।बता दे कि बीते दिनों ही सऊदी अरब में महिलाओं के लिए खुशी की लहर दौड़ी है।

saudi philistine news

सऊदी अरब में मक्का और मदीना मस्जिद में पहली बार महिलाओं को तै’ना’ती हुई है।सऊदी अरब की तरफ से यह पहली बार हुआ है जब महिलाओं को यह जिम्मेदारी सोपि गई है। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलामन महिलाओं को आगे बढ़ाने की अपनी योजना के तहत कई तरह की छूट दे रहे है।

Leave a Comment