ईद की तैयारियां हुई शुरू, सऊदी अरब ने इन देशों को भिजवाए ईद के तोहफे, गरीबों और …

रम.जान के महीने को शूरू हुए करीब 21 दिन हो गए है और बाकी 9 दिनों बाद ई.द आने वाली है। ईद को तैयारियों भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच सऊदी अरब ईद के लिए आसपास के मु.ल्कों में ई.द के तोहफे भी भेजने शुरू हो गए है। सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया है कि इस्ला.मिक ममलो के मन्त्रालय,

दाउद और गाइडेंस ने ओस्ट्रिलिया, फिजी और आसपास के द्वीपों में रमजान में खाने के लिए टोकरी और किट को बांटना जारी कर दिया है।बता दे कि यह वितरण किंग सलमान के इफ्तार कार्यक्रम का हिस्सा है। जो कि ऑस्ट्रलिया में सऊ.दी अरब के दूतावास के जरिये भी किया जा रहा है।

saudi Ramadan food

मन्त्रालय ने हाल ही में रमजान महीने के दौरान फि’लीपींस में चैरिटी और इस्ला’मिक केंद्रों को टन वितरित करने के लिए किंग सलमान के कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया है। जिससे लगभग 12,500 मुस्लि’मो को इसका लाभ भी हुआ है।

फि’ली’पींस में सऊ’दी दू’तावास में धार्मिक एचते के कार्यलय के सहयोग से इस पहल को शुरू किया गया है।बता दे कि मन्त्रालय इंडोने’शिया सहित 24 देशों में इस साल के कार्यक्रम को भी लागू कर रहा है। जहां जकार्ता में सऊदी राजदूत,एसम बिन अहमद आबेद अल थ

saudi Ramadan food

काफी के साथ समन्वय में लगातार तीसरे सप्ताह केलिए भोजन की किट और इ’फ्तार,ईद के किट को भी वितरित किया जाएगा .अहमद बिन आबेद ने कहा है कि जकार्ता में 80,000 लोग इसका लाभ उठा सकते है।

Leave a Comment