शख्स ने 35 साल सऊदी अरब में किया काम, सऊदी शेख ने दिया बेशक़ीमती तोहफ़ा

Spread the love

सऊबी अरब से ऐसी खबर जिसे सुनकर आप खुशी से झुम उठेगें। जैसा की सभी जा नते है कि सऊदी अरब में दूसरे देशों से वर्कर काफी अधिक संख्या में काम करने के लिए जाते हैं। सऊदी अरब में अगर भारत के वर्करों के योगदान के बारे में बात करें तो यह संख्या लाखों में जाती है। भारत से सऊदी जाने वाले लोग अलग अलग प्रका र के काम के लिए जाते हैं। बात की जाए भारत से जाने वाले लोगों में तो पढ़े लिखे से लेकर अनपढ़ कार्य करने के लिए वहाँ जाते है।

कहा जाता है कि अरब देशों में भा रत से कही अधिक पैसा मिलता है। जिसके कारण वो कमाने के लिए वहाँ जाते है। सऊदी अरब में रहने वाले भारतीय कड़ी मशक्कत करने के बाद पैसा कमातो है। ऐसा वहाँ रह रहे भारतीय नागरिकों का मानना हैं। सऊदी अरब में भारतीय वर्कर जो काम करने के लिए जाते है। उससे कई लोगें को फायदा भी होता है। जैसे भारत से जो काम करने के लिए गया है। उसके परिवार आर्थिक तंदी दूर होती है।

इसके साथ ही देश की इकॉनंमी भी दूर होति है। आज हम आपको भारत के एक वर्कर की कठीम परिश्रम के फल मिलने की बात करेगें। भारत का एक नागरिक पिछले 35 सालों से सऊदी अरब में एक शेख के यहाँ कार्य कर रहा था। अचानक उस भारतीय ने परिवार के पास वापस लौटने का निश्चय किया।

यह फैसला उस भारतीय वर्कर के लिए मुश्किल भरा था। भारतीय वर्कर जिस शेख के यहाँ कार्य कर रहा था। उस शेख ने उस भारतीय वर्कर को रिटारमेंट के रुप में फे  यर वेल देने का फैसला किया। हम फेयर वेल शब्द कॉलज , स्कुल , या किसी अ च्छी कम्पनी में कार्य करने वाले वर्करों के बारे में सुनते है। लेकिन सऊदी शेख ने इस भारतीय वर्कर को फेयर वेल दिया। फेयरवेल ऐसा दिया , कि आज वह चर्चा में बना गया।

सऊदी शेख द्वारा भारतीय वर्कर को दिया गया सम्मान की लोग तारीफ कर रहे है। ट्वीटर पर एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सऊदी शेख का परिवा र उस भारतीय वर्कर को गले लगा रहा है। सभी सऊदी शेख परिवार के लोग उसे बच्चों की तरह माथे पर चुम रहे है। इस भारतीय मजदूर का नाम Mido Sheerian है। ये पिछले 35 सालों से एक ही शेख के यहाँ कार्य कर रहे थे। यह भारतीय वर्कर सऊदी शेख के यहाँ कॉफी सर्व क रने का काम करता था। उस शेख परिवार से जुड़ी सभी चीजों को संभालता था।

35 साल बाद मीडो ने जब सऊदी छोड़ने का फैसला किया तो परिवार ने उसे गले लगा या। सऊदी परिवार के लोग ता लियाँ बजा रहे है और खुशी मना रहे है। यह पोस्ट ट्वी टर पर वायरल हो गई। इस पोस्ट पर कमेंट की भी बाढ़ आ गई। जिसमें लोग सऊदी शेख परिवार की तारीफ कर रहे है। वही कही लोग भारतीय वर्कर के का म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। चाहे कुछ भी हो लेकिन सऊदी परिवार और इस वि डियो ने दिल जरुर जीत लिया है।

Leave a Comment

close