सपा सांसद शफीकउर्रहमान बर्क बोले- शादी की उम्रसीमा बढ़ाने से लड़कियां करेगी और ज्यादा आवारगी

बीते दिनों ही सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र का फैसला करते हुए उनकी उम्र 18 से 21 वर्ष कर दी गई है। इस प्रस्ताव पर के’बिनेट की मुह’र लग गई है। हालांकि कुछ लोगो को यह प्रस्ताव रास नही आ रहा है। इसी बीच लड़कियों की उम्र बढ़ाकर 21 वर्ष

करते हुए अपनी प्र’तिकिर्या व्यक्त करते हुए सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने टिप्प्णी कर दी है। बर्क ने कहा है कि इससे आवारगी का मौका मिलेगा। हालांकि बाद में सफाई देते हुए उन्होंने कहा है कि उनके बयान को गल’त तरी’के से पे’श किया गया है।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में स’म्भल से सपा संसद शफीकुर्रहमान ब’र्क ने कहा ल’ड़कियों की शा’दी की उ’म्र बढा’ने से हालात और ज्यादा बिगड़ें’गे। पहले जो 18 साल की उम्र थी वह काफी थी। वरना इससे और भी ज्यादा आवा’रगी का मौका मिलेगा।

इसके बाद में शफीकुर्रहमान ने कहा कि भारत एक गरीब देश है। इसलिए हर कोई अपनी बेटी की जल्दी शादी कराना चाहता है। उन्होंने कहा कि वह इस बिल का सन्सद में समर्थन नहीं करेंगे। सपा सांसद ने कहा कि आ’वारगी की बात नही है। उन्होंने ग’लत तरीके से इसको पेश किया है। आवा’रगी नही बल्कि यह माहौल ठीक नही है।

बता दे कि यह पहलीबार नही है जब सपा सांसद ने इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर वि’वा’दों में रह चुके है। इससे पहले भारत के स्व’तंत्र’ता सेना’नि’यों की तुलना ता’लिबा’नियों से करने पर सपा सां’सद घिरे थे।

Leave a Comment

close