सांसद शफीकुर्रहमान बोले- बाबरी मस्जिद थी और रहेगी, मुसलमान डरे नहीं क्योकि …

5 अगस्त को रा’म मं’दि’र ज’न्म’भू’मि का भू’मि’पू’जन हो गया है। पीएम मोदी ने इसका स्वागत किया है। उत्त’रप्रदेश की स’म्भल लोकसभा सीट से समा’ज’वादी पार्टी के सांसद शफी’कुर्रह’मान ब’र्क ने कहा है कि अ’यो’ध्या में बा’बरी मस्जि’द थी और हमेशा रहेगी। Aage कहा है कि नरें’द्र मो’दी स’रका’र ने ता’क’त के ब’ल’बू’ते ओर नीं’व र’ख ली और को’र्ट से अपने प’क्ष में फैस’ला’करा लिया। अपने बया’नों के लिए चर्चा में रह रहे ‘स’फी’उर्र’हमान बर्क ने कहा है कि मु’स’ल’मान यो’गी और मो’दी के भरो’से नही है वो अ’ल्ला’ह के भ’रो’से है।

सं’ग ए बुनि’या’द हो जाने से मुस’लमा’न को ख़ौ’फ़ खा’ने की ज’रूर’त न’ही है। स’म्भा’ल से सं’सद ब’र्क ने आगे कहा है कि यह का’नू’नी इं’सा’फ न’ही है बल्कि हमारे साथ बहुत बडी ना’इंसा’फी हुई है लेकिन हमने स’ब्र से काम लिया है। आज भी हम अ’ल्ला’ह के भरो’से उम्मीद करते है इंशाल्लाह यह जगह हमेशा म’स्जिद थी, म’स्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। इसको कोई मि’टा न’ही सकता है।

shafiqur rahman barq

बता दे कि इससे पहले हैदराबाद के सांसद असउ’द्दीन ओवे’सी ने ट्वीट में लिखा था कि बाब’री म’स्जि’द थी , है और रहेगी। इंशाअल्लाह। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्स’नल लॉ बोर्ड के जनरल सेकेट्री मौला’ना वली रहमा’नी ने बयान जारी करके कहा था कि बाबरी मस्जिद कल भी थी, आज भी है और कल भी रहेगी। मस्जि’द में मू’र्ति’या र’ख देने से या फिर पू’जा पा’ठ शु’रू कर देने से या फिर एक लं’बे अ’रसे तक नमा’ज पर प्र’ति’बं’ध लगा देने से म’स्जि’द की है’सि’य’त क’म न’ही हो जाती है।

ऑल इंडिया इ’माम एसोसि’एशन के अ’ध्यक्ष साजि’द रशीदी ने भी एक बयान दिया है कि इ’स्ला’म कहता है कि मस्जि’द’ हमेशा म’स्जि’द ही रहेगी। कुछ और निर्माण करने के लिए म’स्जि’द को तो’ड़ा न’ही जा सकता। हमारा मानना है कि बा’ब’री म’स्जि’द वहां थी और वो हमेशा म’स्जि’द के रूप में वहां रहेगी। मं’दि’र को गिरकर वहां म’स्जि’द’ नही बनाइ गई थी लेकिन अब ऐसा हो सकता है। मन्दि’र गिरा’क’र वहां फिर से म’स्जि’द बनाई जाएगी।

shafiqur rahman barq

ऑल इंडिया पर्स’नल बोर्ड के सेके’ट्री मौ’लाना व’ली ने बीते दिनों ही बयान में कहा है कि हालात चाहे कैसे कितने ख’रा’ब हो हमे हौ’सला न’ही हारना चाहिए। ओवै’सी’ ने भी कहा है कि वो यह भूल न’ही सकते है कि अ’यो’ध्या में 400 साल तक बा’ब’री म’स्जि’द खड़ी थी, जिसे अ’प’रा’धि’यों की एक भी’ड़ ने 1992 में ज’मी’दों’ज कर दिया था।

Leave a Comment