असदुद्दीन ओ’वैसी ने शा’हीन बाग की ब’हादुर महिलाओं को किया सलाम, बोले- बारिश और सर्दी में ….

एन आ’रसी और सी ए ए के खि’ला’फ देशभर में वि’रो’ध प्रदर्श’न देखने को मिल रहा है। देश के अलग अलग राज्यो में लगातार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है । दिल्ली में एक तरह एक महीने से ज्यादा जा’मिया हो या फिर शा’हीन बा’ग सब तरफ वि’रोध जारी है। बता दे, कि शा’हीन बाग में महि’लाएँ लगातार इस कानू”न के वि”रो”ध में प्रद’र्शन कर रही है। दिन रात वो सड़को पर बैठी हुई हैं। इनका वि’रो’ध इतना ज्यादा चर्चा में है कि पूरी दुनिया मे इन आंदो’लन की च’र्चा हो रही है।

बता दे कि यह पूरा मामला हाइ’कोर्ट तक पहुँच चुका है। इस मामले में तमाम रा;जीनी;तिक दल के कमेंट भी आ रहे है और बयान भी दे रहे है । बता दे, कदेश भर से कई राजनी”तिक दल , सामा’जिक सं’गठन दिल्ली के शाहीन बाग में अपनी बात रखने के लिए पहुँच रहे है । इसी कदिनमे AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैद’राबाद से सांसद असद”उद्दीन ओ वैसी ने शा हीन बाग की महिलाओं के जज्बे को सला’म किया हैं।

ओ वैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कड़ा के की सर्दी मे भी शा हीन”बाग की महिलाएं सीए ए , एन’आर सी और एन’आर पी के खि’लाफ एह’तियाज कर रही है। मैं उनको सला’म करता हूं। इसी दौरान ओवै’सी ने एक सभा को सम्बो धित करते हुए कहा कि मैं स लाम करता हूं जो दिन रात खुले आस मान के नीचे बैठकर 4 से 5 डिग्री के ताप’मान में इस का’नून का विरो’ध कर रही है।

उन्होंने कहा कि पीएम को चाहिए कि वो इस का’नून को वापस ले। इसके अलावा उन्होंने जेए’नयू में हुई हिं’सा का भी जिक्र किया हैं। ओ”वैसी ने कहा कि पीएम को चाहिए कि जेए”नयू की प्रसिडेंट से मिले जिसके स”र पर टां”के आए है। इसके अलावा JMU के उस छात्र से मिलिए जिसने अपना हा थ गवा दिया, जो घा य ल हुए है ।

ओ”वै सी ने आगे कहा कि वह उन छात्रों से मिले और कहे कि तुम सब मेरे बच्चे हो , लेकिन वो ऐसा नही कर रहे हैं। ओवैसी ने सरकार पर भृमि”त करने का आरो”प लगाते हुए उन्होंने कहा कि आप भे’दभाव कर रहे है, आप ध’र्म के आधार पर का’नून बना रहे है और फिर शि”कायत भी कर रहे है। ओ”वै सी ने कहा कि यह एक का’ला का’नून है और यह असं”वैधानि’क भी हैं।

Leave a Comment

close