पा’कि’स्ता’न में शा’हिद अ’फरीदी हि’न्दुओं को बाँट रहे रा’शन और नगद रूपये, भा’रतीय ना’गरिक हुए खुश, की तारीफ़

को’रोना वा’यर’स का सं’क’ट दु’निया में लगा’तार बढ़’ता जा रहा है। देश में फिल’हाल 21 दिनों का लो’क डा’उन चल रहा है। को’रो’ना को ले’कर आई रो’ज’गार में क’मी से कई लोग जरू’रतमंद लोगों की मद’द कर रहे है। दुनि”या भ’र के देशों में इस समय ब’ड़ी वि’क’ट सम’स्या है। इन सबके बी’च कई बॉली’वुड सेले’ब्रेटी , सामा’जिक कार्यक’र्ता म’दद कर रहे है । इस बीच पा’किस्ता”न से भी एक ख’बर आई है । पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शा’हिद अफ’रीदी हिंदु’ओ की म’दद करते हुए न’जर आए है।

शा’हिद अ’फरी’दी ने आ’टा, चा’वल और अन्य ज’रूरी ची’जें देकर उनकी म’दद कर रहे है। इतना ही नही अफ’रीदी उन्हें न’कद पैसे भी दे रहे है। एक हि’न्दू टेनि’स खि’लाड़ी ने अल्प’सं’ख्यकों को होने वाली प’रेशा’नी और उनका ध्या’न दिला’या था। जिसके बाद उन्हों’ने म’दद करने का सिल’सिला शुरू किया। एक बया’न मेंअंत’राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी रोबिन दास ने अफ’रीदी फाउंडे’शन से शहर में अल्प’सं’ख्यक तब’के की मदद की अपी’ल की थी।

करा’ची स्पो’र्ट्स फोरमके सचिव आसि’फ अजी’म ने कहा कि जहाँ’गीर खा’न इस फाउं’डेशन के अध्य’क्ष है उन्होंने मुझ फो’न किया और दान के बारे में बात की। उन्हों’ने कहा कि इस मुश्कि’लें दौर में अल्प’सं’ख्य’क समु’दाय के लोगो की म’दद करनी चाहिए। चाहे वो हि’न्दू हो या ई’साई। एसए’एफ ने क’राची स्पोर्ट्स फोरम के साथ मिलकर श’हर में ज’रूर’मं’दों को राशन और नकद पै’से मु’हैया क’राया है।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में उन्होंने नि’चले त’बके और ग’रीब हिं’दुओ, ईसा’इयों परिवा’रो को राश’न के किट बाटे। अ’जीम ने कहा कि फोरम पहले ही जरू’रतमंद खिला’ड़ियो, मै’दान कर्मियों, गार्ड ओर विभि’न्न खे’लो से जुड़े अन्य लोगो को राशन मुहैया कराने पर काम कर रहा है। ए’शिया के अ’धिकतर देशो में कोरो’ना वायर’स का संक्र’मण फैल रहा है।

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्ता’न में भी स्थिति चिं’ता’ज’नक बनी हुई है। को’रो’ना के बढ़’ते प्र’कोप को देखते हुए पा’किस्तान के दक्षिणी सिंध प्रान्त में अधिकारियों ने 15 दिन का लोक डाउन की घोषणा की है। पा’कि’स्तान में अब तक 799 के’स पॉजि’टिव पाए गए है। इन’मे से 130 केस कराची के है। इनमे ऐसे मामले भी है जो ई’रा’न से लौटे थे। ऐसे 80 माम’ले सामने आए है।

Leave a Comment

close