कभी जूते खरीदने के नहीं थे पैसे, नंगे पैर खेलता था क्रिकेट, आज है स्टार गेंदबाज और करोड़ो का …

टीम को पहलीं बार ट्रॉफी जिताने में 22 साल के इस तेज गेंदबाज शहनवाज दहनी का अहम किरदार रहा है। दहनी मैचों में 20 विकेट लेकर इस सीजन के मोस्ट विजेट टेकर बॉलर भी रहे है। उन्हें बेस्ट एमजिर्ग प्लेयर अवार्ड भी दिया गया है।विकेटी के मामले में उन्हीने वहाब रियाज, शाहिन अफरीदी और जेम्स फॉल्कनर जैसे स्टार खिलाड़ियों को पीछे भी छोड़ दिया है।

पाकिस्तानी की टी 20 लीग में मिली इस कामयाबी तक का दहनी का सफर आसान नही रह है। लरकाना डिस्ट्रिक्ट के एक छोटे से गांव खुहवर खान दहनी से आने वाले इस गेंदबाज की शुरुआत काफी ज्यादा सँघर्ष भरी भी रही है। अपने शुरुआती दिनों में वह अपने गांव के उभड़ खाबड़ मैदान पर नंगे पैर टेप बोल के क्रिकेट भी खलेते थे।

shahnawaz dahani psl

दहनी ने जियो न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया है कि वह तेज गेंदबाजी को लेकर काफी ज्यादा बहुत जुनूनी भी थे। उनकी गेंदबाजी स्पीड को देखकर गांव वालों ने उनका नाम 3G रख दिया था।दहनी ने आगे बताया है कि उन्हें प्रोफेशनल क्रिकेट के बारे में कुछ भी नही पता था।

यह भी नही था कि प्रॉपर क्रिकेट खेलने के लिए किन किन चीजों की जरूरत होती है। एक दिन उनके गांव के कुछ मेहमान भी आए और उन्होंने उसे टेप बॉल्स गेंदबाजी करते ह भी देखा इसकिए बाद अगले ही दिन दहनी को अंदर 19 के ट्रॉयल के लिए बुलाया भी गया।

shahnawaz dahani psl

जब उनको ट्रॉयल के लिए बुलवाया गया तो उनके पास जूते भी नही थी। अपने एक दोस्त से जूते उधार लेने के बाद ही वो टॉयल पर गए थे। दहनी ने अब तक 8 फर्स्ट क्लास भी खेल चुके है।

Leave a Comment