शाहरुख खान के स्वतंत्रता सेनानी पिता ने दिए थे उन्हें 4 सबक, जिसने किंग खान को बनाया ‘बॉलीवुड का बादशाह’

Spread the love

बॉलीवुड के किंग खान बहुत ही ज्यादा फेमस एक्टर है। उनसे भी ज्यादा अच्छे उनके पिता थे। उनके तीन बच्चे है जिन्हें वो बहुत ही ज्यादा प्यार भी करते है। इसके साथ ही वो अपने बच्चों को भी जिंदगी वो स’बक सिखाते है जो कभी उन्हीने अपने पिता से भी सीखे थे। शाहरुख खान के पिता स्व’तंत्र’ता से’ना’नी थे। उनका नाम मीर ताज मोहम्मद खान था।

शाह’रुख खान ने एक इंटरव्यू में बयान देते हुए बताया था कि अपने फैंस से द्वारा सी’खी गई सीख उन्होंने शेयर की है। उन्हीने बताया था कि वो किस तरह से छोटी मोटी ची’जो से उन्हें कुछसी’ख लेने की प्रेरणा देते थे। शाहरुख ने अपने पिता से 4 मह’त्वपूर्ण बात को भी शेयर किया है।

shahrukh khan father

उन्हें आज हम आपको स’बके साथ शयर करने भी जा रहे है। श’तरंज …. शाह’रुख खान को उनके एक जन्मदिन पर फ’टा हुआ श’तरंज का बोर्ड दिया था। उनके पिता ने कहा था कि शतरंज सेआप बहुत सी चीजो को सीख सकते है। जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए कभी कभी पीछे भी हट’ना प’ड़ता है।

टाइप राइटर …शाहरुख को उनके पिता ने टा’इप राइटर को भी गिफ्ट किया था। जब उन्होंने कहा था कि जब कोई आ’दमी लिखता है तो गल’त लिखता है। उसको मि’टाने में काफी ज्यादा परे’शानी होती है। कैमरा … इस कमरे को देते हुए उन्होंने बताया था कि यह ख’राब कैमरा था।’

shahrukh khan father

इससे आप देख सकते हो लेकिन तस’वीर को ‘खींच न’ही सकते हो। आपको अपनी हॉबी को तराशने होगा क्योंकि जब तुम अ’वसा’द में होंगे तब यह तुम्हा’रे बहुत ही ज्यादा काम आएगी। ये तुम्हा’री दोस्त बन जाएगी। इसके अलावा सेंस ऑफ ह्यू’मर भी होना चाहिए।

Leave a Comment

close